सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सइंग्लैंड के मुख्य कोच की भूमिका निभा सकते थे Ricky Ponting! इस...

इंग्लैंड के मुख्य कोच की भूमिका निभा सकते थे Ricky Ponting! इस वजह से किया था इनकार

Date:

Related stories

Ricky Ponting: इग्लैंड के मुख्य कोच ब्रैंडन मैक्कुलम के टीम में आ जाने से टीम की सोच और टीम के खेल में काफी ज्यादा फर्क देखने को मिला है। उनकी कोचिंग में इंग्लिश टीम ने देश विदेश में बैजबॉल नीति के तहत कमाल किया है। हालांकि, पहला मुकाबला बर्मिघम में हारने के बाद उनकी इस नीति पर कई सवाल खड़े होने लगे है। हालांकि, मैक्कुलम से पहले टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी रिकी पोंटिंग को दी जाने वाली थी। लेकिन, उन्होंने मना कर दिया था। इसी को लेकर उन्होंने बयान दिया है।

रिकी पोंटिंग ने कही बड़ी बातें

ऑस्ट्रेलिाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग अपनी कप्तानी के अलावा अपने कोचिंग सेंस के लिए भी जाने जाते है। हालांकि, वह इंग्लैंड के मुख्बय कोच सकते थे। लेकिन, उन्होंने ये जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया है। उन्होंने Guerilla Cricket पर बतचीत करते हुए कहा,

“वास्तव में ब्रैंडन के जॉब लेने से पहले मुझसे पूछा गया था। लेकिन मैं एक अंतरराष्ट्रीय कोच के जॉब के लिए तैयार नहीं हूं। जहां मैं अपने जीवन में हूं मैंने छोटे बच्चों के साथ जितनी यात्रा की है। अब मैं उतना दूर नहीं रहना चाहता जितना मैं था। और यहां तक कि ब्रैंडन उनका परिवार आज ही आ रहा है। जब आपके बच्चे स्कूल में हो तो उन्हें इधर-उधर ले जाना, मैं यह नहीं करना चाहता।”

ये भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक के बीच AAP का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस-BJP में हो चुका है समझौता, कही ये बात

इंग्लैंड को मिली पहले मुकाबले में हार

पहले मुकाबले में खेल के शुरू के दो दिनों में इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत नजर आ रही थी। लेकिन, इसके बाद टीम को मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। पैट कमिंस की शानदार बल्लेबाजी ने टीम की जीत में भूमिका निभाई। उन्होंने 44 रनों की नाबाद पारी खेल कर इंग्लैंड को 2 विकेट से मात दी।

ये भी पढ़ें: सुरक्षा व्यवस्था पर LG और AAP में जंग जारी, CM Kejriwal बोले- जहां थानों में पुलिस नहीं, वहां कैसे सुरक्षित रहेंगे लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories