सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सRicky Ponting: रिकी पोंटिंग और नासिर हुसैन की बात से क्रिकेट जगत...

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग और नासिर हुसैन की बात से क्रिकेट जगत में मचा तहलका, बोला भारत समेत इन देशों को आना होगा आगे

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

Ricky Ponting: इंग्लैंड के प्रसिद्द क्रिकेटर नासिर हुसैन और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर एक बड़ी बात बोल दी हैं। अब ऐसे में क्रिकेट जगत में भी इन दो क्रिकेटरों की बात को काफी तूल दिया जा रहा हैं ।

टेस्ट क्रिकेट को जीवंत रखने के लिए तीन देशों को आगे आना होगा -नासिर हुसैन

इंग्लैंड के प्रसिद्द क्रिकेटर नासिर हुसैन ने कहा हैं कि, “अगर टेस्ट क्रिकेट को जीवंत रखना हैं तो निश्चित रूप से वर्ल्ड क्रिकेट की तीन महाशक्ति ऑस्ट्रेलिया भारत और इंग्लैंड को आगे आने की जरुरत हैं।” स्काय स्पोर्ट्स पर नासिर ने कहा कि, “तीन शीर्ष देश क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं, टेस्ट क्रिकेट को यहां से बढ़ावा मिल सकता हैं। इन देशों को बाकी लोगो पर भी नजर रखनी होगी। दुनिया के दूसरे हिस्सों में टेस्ट क्रिकेट इतना जीवंत नहीं हैं।” अब जाकर नासिर के इन्ही बातों का समर्थन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा हैं कि, “नासिर के द्वारा कही गयी बातें पूरी तरह से सही हैं।” पोंटिंग ने कहा हैं कि, “टेस्ट क्रिकेट को जीवित रखने के लिए हर बोर्ड,एसोसिएशन को जिम्मेदारी लेनी चाहिए। अगर आप चार वनडे खेलने की हिम्मत रखते हैं तो एक टेस्ट भी खेलना चाहिए। इससे टेस्ट क्रिकेट जीवित रहेगा और रोमांच भी पैदा होगा।”

एशेज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज रहा ड्रा

साल 2023 में खेले गए एशेज सीरीज का आखिरी मैच जीत इंग्लैंड ने सीरीज को २-२ से ड्रा पर समाप्त किया। आपको बता दें कि डिफेंडिंग चैम्पियन होने के कारण एशेज की ट्रॉफी तत्काल ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहेगी।एशेज के दौरान ऐसे कई विवाद देखने को मिले जिसने क्रिकेट जगत में खूब सुर्खियां बटोरी हैं ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories