मंगलवार, मई 21, 2024
होमस्पोर्ट्स"हम उन पर निर्भर नहीं रह सकते", एशेज सीरीज के बीच मोईन...

“हम उन पर निर्भर नहीं रह सकते”, एशेज सीरीज के बीच मोईन अली ने Ben Stokes को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Date:

Related stories

Ben Stokes: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमें ऑस्ट्रेलिय ने 2-0 से अजय बढ़त हासिल कर ली है। पहले टेस्ट मैच में कंगारूओं ने 2 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में बेन स्टोक्स की 155 रनों की आतिशी पारी टीम के किसी काम नहीं आ सकी और 43 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। इसके साथ ही तीसरा मुकाबला हैडिंग्ल में खेला जा रहा है। जिसमें मेंजबान टीम को 251 रनों की दरकार है। वहीं तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 27 रन बना लिए है। इसके साथ ही मोईन अली ने बेन स्टोक्स को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

बेन स्टोक्स का शानदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेन स्टोक्स का बल्ला जमकर गरज रहा है। हालांकि, पहले मुकाबले को छोड़ दे तो बेन स्टोक्स ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 155 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, उनकी यह पारी टीम के किसी काम नहीं आ सकी थी। टीम को 43 रनों से हार का मुंह देखने को मिला था। उनके अलावा टीम का कोई भी खिलाड़ी इस मुकाबले में कमाल नहीं कर सका था। वहीं दूसरी पारी में भी बेन स्टोक्स अकेले ही कंगारूओं से लोहा लेते रहे और 80 रनों की शानदार पारी खेल कर आउट हुए। इस बार भी इंग्लैंड कप्तान बल्लेबाजी के दौरान अकेले पड़ गए और ऑस्ट्रेलिया को 263 रनों पर सिमटाने के बाद खुद भी 237 रन ही बना सके।

यह भी पढ़ें :Health Tips: इन लोगों को मौत के मुंह में डाल सकती है हाई-इंटेसिटी एक्सरसाइज , करने से पहले जरुर जान लें

मोईन अली ने स्टोक्स को लेकर कही बड़ी बातें

बेन स्टोक्स इंग्लैंड को मुकाबला जीताने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है। हालांकि, अन्य कोई भी खिलाड़ी उनका साथ नहीं दे पा रहा है। इसी बीच मोईन अली ने BBC टेस्ट मैच स्पेशल से बातचीत करते हुए कहा कि,

“बेन स्टोक्स काफी जबरदस्त खिलाड़ी है। चाहे टेस्ट क्रिकेट हो या लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट जब तक बेन स्टोक्स क्रीज पर मौजूद है तब तक हमारे जीतने की उम्मीदें भी बनी हुई है। उन्हें ऐसी परिस्थिति में खेलना काफी अच्छा लगता है लेकिन हमें हर समय उनके ऊपर निर्भर नहीं होना चाहिए। हमारी टीम में भी और भी कई खतरनाक खिलाड़ी है जो बेन स्टोक्स के साथ आकर काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

यह भी पढ़ें : Health Tips: मानसून में शरीर की ब्लड प्लेटलेट्स को लेकर क्यों रहना चाहिए अलर्ट, जानें इसके पीछे की वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories