रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सRishabh Pant ने चौथे पोजीशन पर 24 गेंदों में ठोके 41 रन,...

Rishabh Pant ने चौथे पोजीशन पर 24 गेंदों में ठोके 41 रन, क्या DC के कप्तान को बदलनी चाहिए बल्लेबाजी क्रम?

Date:

Related stories

Rishabh Pant भारतीय टीम और IPL के जाने-माने चेहरे हैं और अक्सर किसी ना किसी कारणवश सुर्खियों में बने रहते हैं। ऋषभ शानदार प्लेयर हैं और किसी भी पोजिशन पर खेलने में माहिर हैं। लेकिन, इस बार उनके बैटिंग पोजिशन को लेकर बात बन रही है कि क्या उन्हें अपने बैटिंग पोजिशन में चेंज की आवश्यकता है? क्योंकि IPL के इस सीजन में DC के कप्तान होते हुए भी उनकी बैटिंग पोजिशन फिक्स नहीं हो पाई है।

आकाश चोपड़ा ने उठाया था सवाल

लखनऊ से मैच से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा था कि डीसी के कप्तान ऋषभ पंत एमआई के खिलाफ मैच में निचले क्रम में आए और मात्र 1 रन हीं बना सकें। ऐसा लग भी रहा था कि वह अपने बैटिंग पोजिशन से खुश नहीं हैं।

कमेंटेटर ने कहा, “इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अपने पिछले मैच में खेलते हुए, पंत अनकैप्ड अभिषेक पोरेल और ट्रिस्टन स्टब्स के बाद नंबर 5 पर बैटिंग करने आए। लेकिन, जब तक पंत बल्लेबाजी करने आए, तब तक मैच फ्रेंचाइजी की सीमा से बाहर हो चुका था।”

कौन-सी पोजिशन सबसे बेहतर?

Rishabh Pant, वैसे तो किसी भी पोजिशन खेल सकते हैं। लेकिन, उनके लिए अगर सबसे बेहतर पोजिशन की बात की जाए, तो चौथै नंबर पर वह सबसे उपर्युक्त खिलाड़ी हैं। और, इसका नमूना उन्होंने कल रात के मैच में दिखा दिया, जिसमें लखनऊ के खिलाफ मैच में ऋषभ ने मात्र 24 गेंदों में शानदार 41 रन मारा। साथ हीं, अपने IPL करियर का 3000 रन भी पूरा किया और दिल्ली को इस सीजन दूसरी जीत दिलाई।

3000 रन मारने वाले सबसे यंग खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए ऋषभ सबसे यंग खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 3000 रन पूरे किए हैं। वहीं, पूरे IPL में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले शुभमन गिल और विराट कोहली ने यह कारनामा कर चुकें हैं। इसके अलावा, आईपीएल में अब तक 3000 से अधिक रन बनाने वाले 25 बल्लेबाजों में से, पंत का स्ट्राइक-रेट 148.4 रहा है। इससे पहले, केवल एबी डिविलियर्स 151.68 और क्रिस गेल 148.96 के स्ट्राइक-रेट से आगे हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories