सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सAustralian Open 2024 के ख़िताब से एक जीत दूर Rohan Bopanna, फाइनल...

Australian Open 2024 के ख़िताब से एक जीत दूर Rohan Bopanna, फाइनल में किया प्रवेश

Date:

Related stories

भारत के स्टार टेनिस प्लेयर Rohan Bopanna Australian Open 2024 के मेंस डबल इवेंट के फाइनल में पहुँच चुके हैं। बोपन्ना और उनके साथी मैथ्यू एबडेन ने गुरुवार को ग्रैंड स्लैम के सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में चेक रिपब्लिक और चीन की जोड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। रोहन बोपन्ना पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुँचे हैं।

सेमीफ़ाइनल में रोमांचक जीत

Australian Open 2024 में Rohan Bopanna और उनके ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी मैथ्यू एबडेन ने चेक रिपब्लिक के टॉमस मचाक और चीन के झीझेन झाँग की जोड़ी को रोमांचक मुक़ाबले में हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने चेक रिपब्लिक और चीन जोड़ी को 6-3, 3-6, 7-6 से हराया। आपको बता दें ATP यानी एसोसिएशन ऑफ़ टेनिस प्रोफेशनल रैंकिंग में अब 43 साल के रोगन बोपन्ना दुनिया के नंबर 1 मेंस डबल्स खिलाड़ी बन गये हैं।

बोपन्ना के नाम एक ग्रैंड स्लैम

साल 2017 में बोपन्ना में कनाडा की गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ फ़्रेंच ओपन के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में जीत हासिल कर ख़िताब जीता था। यही उनका पहला मिक्स्ड ग्रैंड स्लैम टाइटल था।

Rohan Bopanna ने रचा इतिहास

बुधवार को Rohan Bopanna ओपन युग में ग्रैंड स्लैम फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले सबसे उम्रदराज़ व्यक्ति बने। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की जोड़ी को हराकर बोपन्ना ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया , इस जीत के साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है। बोपन्ना ने 20 साल पहले डेब्यू किया था। आपको बता दें बोपन्ना ने सर्वोच्च रैंकिंग नंबर 3 के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रवेश किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories