मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यSalim Durani Death: पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का 88 साल की उम्र...

Salim Durani Death: पूर्व क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का 88 साल की उम्र में निधन, कैंसर से गई जान

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Salim Durani Death: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सलीम दुर्रानी का रविवार को निधन हो गया। दुर्रानी का निधन 88 साल की उम्र में हुआ। उन्होंने जामनगर स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। पारिवारिक सूत्रों ने सलीम दुर्रानी की निधन की पुष्टि (Salim Durani Death) की है। वहीं, निधन के बाद वीवीएस लक्ष्मण और रवि शास्त्री ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की है।

11 दिसंबर 1934 को हुआ था जन्म

गौर हो कि सलीम दुर्रानी का जन्म 11 दिसंबर 1934 को हुआ था। उन्होंने अफगानिस्तान के काबुल में जन्म ली थी। दुर्रानी के जन्म के कुछ महीनों बाद ही उनका परिवार पाकिस्तान के कराची में आकर बस गया। वहीं, भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद वे पूरे परिवार के साथ भारत में आकर बस गए थे। उन्होंने बतौर ऑलराउंडर अपनी पहचान बनाई थी।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने Virender Sehwag के सामने किया था सरेंडर, देखें वीडियो

साल 1960 में किया था डेब्यू

जानकारी के अनुसार सलीम दुर्रानी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1960 में डेब्यू किया था। दुर्रानी ने अपना पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उन्होंने करीब 13 साल तक भारत के लिए टेस्ट मैच खेला। साल 1973 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच मुंबई में खेला था। इसके बाद 1973 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले ली। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दुर्रानी ने फिल्म जगत में भी अपनी हाथ आजमाई थी।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि

बता दें, सलीम दुर्रानी दर्शकों के कहने पर छक्का मारने के लिए भी जाने जाते हैं। वे भारत के पहले अर्जुन अवार्ड विजेता भी रहे हैं। निधन के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर लिखा कि- भारत के पहले अर्जुन अवार्ड विजेता क्रिकेटर सलीम दुर्रानी और दर्शकों के कहने पर छक्का मारने वाले खिलाड़ी। उन्होंने शोक संवेदनाएं भी व्यक्त की।

ये भी पढ़ें: LSG VS DC IPL 2023: राहुल एंड कंपनी ने दिल्ली को दी करारी मात, Mark Wood ने खोला अपना ‘पंजा’

Latest stories