मंगलवार, मई 28, 2024
होमस्पोर्ट्सस्टार खिलाड़ी पर से हटा बैन, रेप के आरोप में 5 महीने...

स्टार खिलाड़ी पर से हटा बैन, रेप के आरोप में 5 महीने से बंद था जेल में, IPL से लेकर BBL में गेंदबाजी से मचा चुका है तहलका

Date:

Related stories

Sandeep Lamichhane: नेपाल क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) रेप के आरोप में लगभग 5 महीने से जेल की हवा खा रहे हैं। लेकिन अब उनके लिए थोड़ी राहत की खबर सामने आई है। आप को बता दें कि लामिछाने पर जैसे ही रेप के आरोप लगे थे उन्हें तुरंत क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (CAP) ने कप्तान और नेशनल टीम से हटा दिया था। अब खबर सामने आई है कि उनके ऊपर जो भी बैन लगा था अब उसे हटा दिया गया है।

संदीप लामिछाने को मिली राहत

नेपाल टीम के खिलाड़ी संदीप लामिछाने को को लेकर कल क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (CAP) के सभी सदस्यों के बीच मीटिंग हुई। वहीं, मीटिंग के बाद एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, मीटिंग का मुख्य मुद्दा था संदीप लामिछाने पर लगा हुआ बैन खत्म हो सकता है और उनको थोड़ी राहत मिल सकती है। सितंबर महीने में ही संदीप को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था और वह अभी पाटन हाई कोर्ट मिले बेल पर बाहर हैं और संदीप ऊपर लगे आरोप पर नेपाल के सबसे बड़े कोर्ट में चुनौती देंगे।

Also Read: IND VS NZ: ARSHDEEP SINGH पर फूटा GAUTAM GAMBHIR का गुस्सा, बोले – ‘आप उमरान मलिक और सिराज नहीं हैं’

8 सितंबर को जारी हुआ था गिरफ्तारी का वारंट

क्रिकेटर संदीप लामिछाने पर आरोप लगने के बाद नेपाल के गौशाल पुलिस सर्कल में रेप का मामला दर्ज कर जिला कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट जारी करने का अनुरोध किया था। इस मामले की जानकारी देते हुए है पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में जिला अदालत ने नाबलिग से रेप के आरोपी नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया गया था। इस मामले में नाबालिग पीड़ित महिला ने संदीप पर आरोप लगाया है कि 21 अगस्त को काठमांडू के एक होटल में उसने रेप किया था।

नेपाल क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हैं

नेपाल के स्टार खिलाड़ी और कप्तान संदीप लामिछाने नेपाल के एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में खेला है। संदीप ने साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक आईपीएल में 13 मैच खेलें है जिसमें इन्होंने 13 विकेट झटके थे। संदीप वर्ल्ड भर में सभी टी20 लीग में हिस्सा लेते हैं। बैश, पाकिस्तान प्रीमियर लीग और कैरिबियन लीग में भी खेल चुकें हैं।

Also Read: ‘माही मार रहा है’ से गुंज उठेगा चेन्नई का मैदान, IPL से पहले MS DHONI ने की जमकर नेट में प्रैक्टिस, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories