शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सइमोशनल पोस्ट शेयर कर Sania Mirza ने टेनिस से संन्यास का किया...

इमोशनल पोस्ट शेयर कर Sania Mirza ने टेनिस से संन्यास का किया ऐलान, दिखाई अद्भुत सफ़र की झलक

Date:

Related stories

Sania Shoaib Divorce:बेटी सानिया मिर्जा के बचाव में पिता ने डाला भावुक पोस्ट

Sania Shoaib Divorce: भारतीय पूर्व टेनिस स्टार सानिया मिर्जा...

Sania Mirza: भारतीय टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा को उनके दमदार प्रदर्शन और शानदार रिकॉर्ड के जरिए जाना चाहता है। इसी बीच उन्होंने अपनी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया हैं। रिटायरमेंट के ऐलान के बाद उनके फैंस काफी निराश नजर आए हैं। सानिया मिर्जा ने एक टि्वटर पोस्ट कर अपनी रिटायरमेंट की जानकारी दी। बता दे कि 16 जनवरी से होने जा रहा ऑस्ट्रेलियाई ओपन सानिया मिर्जा का आखिरी खेल और टूर्नामेंट होगा। इसके बाद वह टेनिस खेलते हुए नजर नहीं आएंगी। बता दें कि पहले दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद सानिया मिर्जा ने टेनिस को अलविदा कहने का मन बनाया था। लेकिन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के जरिए उन्होंने अपने करियर को एक नया मुकाम दे दिया।

दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद टेनिस से कहेंगी अलविदा

सानिया मिर्जा ने इस बात की जानकारी दी थी कि वह डब्ल्यूटीए हजार दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद टेनिस से अलविदा कह देंगी। लेकिन अब 19 फरवरी से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के बाद अब वह टेनिस से रिटायरमेंट ले लेंगी। अपनी रिटायरमेंट पर सानिया मिर्जा का कहना है कि “ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद अपने बेटे के साथ अधिक वक्त बिताना चाहती है। 30 साल पहले हैदराबाद की एक 6 साल की लड़की कोर्ट पर पहली बार अपनी मां के साथ गई और कोच ने बताया कि टेनिस कैसे खेलते हैं। मुझे लगा था कि टेनिस सीखने के लिए मैं बहुत छोटी हूं। मेरे सपनों की लड़ाई 6 साल की उम्र में ही शुरू हुई।”

Also Read: Cricket Viral Video: वनडे सीरीज में जीत के बाद विराट-ईशान ने इस तरह मनाया जश्न, वीडियो देखकर ठुमके लगाने पर हो जाएंगे मजबूर

सानिया मिर्जा ने सभी का किया धन्यवाद

सानिया मिर्जा ने अपने जज्बे को लेकर आगे बताया कि “मेरे माता पिता, बहन, मेरी फैमिली, मेरे कोच फिजियो समेत पूरी टीम के समर्थक के बिना मेरा यहां तक पहुंचना संभव नहीं था। उन्होंने मेरे अच्छे बुरे समय में साथ दिया। मैं उनमें से हर एक के साथ अपनी हंसी, आंसू, दर्द और खुशी साझा की है। उसके लिए मैं सभी का धन्यवाद कहना चाहती हूं। आपने हैदराबाद की एक छोटी सी लड़की को ना केवल सपना देखने की हिम्मत दी, बल्कि उन सपनों को हासिल करने में मदद की है।।”

Also Read: सार्वजनिक बैठक में ही अपने मंत्री पर भड़के Vladimir Putin, बोले – “एक माह में पूरा करो”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories