सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्स"सीनियर खिलाड़ियों को तैयार रहना होगा", विश्व कप 2023 के लिए पूर्व...

“सीनियर खिलाड़ियों को तैयार रहना होगा”, विश्व कप 2023 के लिए पूर्व क्रिकेट Mohammad Kaif ने टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों को दी बड़ी सलाह

Date:

Related stories

Indian Masters T10: पूर्व खिलाड़ी जमकर लगाएंगे चौके-छक्के, जून में खेली जाएगी नई लीग

इस नए लीग को जून 2023 महीने में खेला जाएगा और इसमें इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए आयोजन किया गया है।

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में रोहित शर्मा की बैटिंग देख प्रभावित हुए मोहम्मद कैफ ने कह दी बड़ी बात

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सभी को अपनी बैटिंग से काफी प्रभावित किया। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज़ और अपने समय में शानदार फील्डर रह चुके मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) भी रोहित से काफी प्रभावित दिख रहे हैं।

Mohammad Kaif: विश्व कप 2023 के शेड्यूल का एलान हो चुका है। वहीं इस साल एशिया कप भी खेला जाने वाला है। इस कप से पहले टीम इंडिया को कई विदेशी सरजमीं पर जाकर वनडे सीरीज खेलनी है। वहीं इससे पहले भारत और वेस्टइंडीज के लिए 3 वनडे मैचो की सीरीज खेली जा जाने वाली है। जिसकी शुरूआत 27 जुलाई से होने वाली है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का एलान हो चुका है। वहीं कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल भी किया गया है। हालांकि, विश्व कप को मद्देनजर रखते हुए टीम इंडिया के लिए नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने पर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी आपत्ति व्यक्त की है। आईए जानते है उन्होंने क्या कुछ कहा इस लेख के जरिए।

मोहम्मद कैफ ने जताई नाराजगी

टीम इंडिया को इस साल दो बडे़ टूर्नामेंट खेलने है। साल 2013 के बाद से टीम इंडिया आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा समेत पूरी टीम इंडिया पर एक अहम जिम्मेदारी होने वाली है। जिसको ध्यान में रखकर बीसीसीआई नए-नए खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका दे रही है। हालांकि, इसी कड़ी में मोहम्मद कैफ ने इसी को लेकर अपनी बात रखी है। उन्होंने DD India को दिए इंटरव्यू में कहा कि,

“आपको एशिया कप और विश्व कप खेलना है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि आपके पास नए खिलाड़ियों को आज़माने के लिए कोई जगह है। दरअसल उनका मानना है कि, सीनियर खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। रिंकू सिंह जैसे किसी खिलाड़ी को टीम में रखा जा सकता है लेकिन इसके अलावा, जब बड़े टूर्नामेंट आते हैं तो आपके पास फॉर्म में खिलाड़ी होने चाहिए। जब बड़े मैच आते हैं, तो आपको अपने सीनियर खिलाड़ियों को तैयार रखना होता है, जिसका मतलब है कि उन्हें खेलते रहना होगा।”

यह भी पढ़ें :Health Tips: इन लोगों को मौत के मुंह में डाल सकती है हाई-इंटेसिटी एक्सरसाइज , करने से पहले जरुर जान लें

1 महीने के बाद उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले के 1 महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे है। इसी को लेकर उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि,

“डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम को एक महीने का ब्रेक मिला था। वे फिलहाल नहीं खेल रहे हैं। इसलिए, जब वे वेस्टइंडीज जाएंगे, तो उनका लक्ष्य खेलना जारी रखना और टॉप फॉर्म में बने रहना का होना चाहिए। बता दें भारतीय क्रिकेट टीम अभी वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है, जहां भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20, टेस्ट मैच और ODI सीरीज खेलना है। वहीं वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर जाएगी।”

यह भी पढ़ें : Health Tips: मानसून में शरीर की ब्लड प्लेटलेट्स को लेकर क्यों रहना चाहिए अलर्ट, जानें इसके पीछे की वजह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories