शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सShahid Afridi ने PM Modi से की अपील, बोले- दोनों देशों के...

Shahid Afridi ने PM Modi से की अपील, बोले- दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने दें

Date:

Related stories

Shahid Afridi: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट बोर्ड है। इस वजह से ये BCCI की जिम्मेदारी है कि वो भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को मजबूत करने की कोशिश करें। ये सारी बातें उन्होंने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दौरान कही।

दोहा में अफरीदी ने दिया बयान

दोहा में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दौरान अफरीदी ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, “मैं मोदी साहब से अनुरोध करूंगा कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट होने दें। हम भारत से अच्छे रिश्तें बनाना चाहते हैं लेकिन दूसरी ओर भारत हमारे साथ वार्तालाप नहीं करना चाहता। सभी को पता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया के सबसे ताकतवर बोर्ड में से एक है। लेकिन ताकतवर बोर्ड होने की वजह से भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ज़िम्मेदारी भी बढ़ जाती है। आपको अच्छे रिश्तें की पहल करनी चाहिए। आपको दोस्त बनाने की जरूरत है। जब आप ज्यादा दोस्त बनाते हैं तो आप मजबूत बनते हैं।” अफरीदी का मानना था कि क्रिकेट के माध्यम से दोनों देशों के रिश्तें अच्छे बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के साथ उनके अभी भी मधुर संबंध हैं। अफरीदी ने कहा, “भारतीय टीम में अभी भी मेरे दोस्त हैं। जब हम मिलते हैं तो एक दूसरे से कई मुद्दों पर चर्चा करते हैं। दूसरे दिन मैं रैना से मिला और मैंने एक बल्ला मांगा, उसने मुझे एक बल्ला दिया।”

Also Read: Viral IPL Video: Ravindra Jadeja ने जब बना दिए थे 6 गेंदों में 37 रन, जड़े थे 5 छक्के, देखें Video

लंबी बातचीत में अफरीदी ‘प्यार बांटने’ पर ज़ोर डालते रहे। अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षा चिंता नहीं है क्योंकि हाल के दिनों में कई अंतरराष्ट्रीय टीमों ने सुरक्षित दौरा किया है।

2008 से भारत-पाकिस्तान के बीच नहीं हुई है सीरीज

मुंबई में साल 2008 में बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें पाकिस्तान का हाथ सामने आया था। इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच संबंध काफी ज़्यादा खराब हो गए। उसके बाद से ही इन दोनों देशों ने आपस में कोई सीरीज नहीं खेला है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories