शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सShakib Al Hasan: फिर से इस पोजीशन पर लौटे शाकिब, खबर सुन...

Shakib Al Hasan: फिर से इस पोजीशन पर लौटे शाकिब, खबर सुन फैंस में मची ख़ुशी की लहर

Date:

Related stories

Shakib Al Hasan: बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन को बांग्लादेश का नया वनडे कप्तान बनाया गया हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजमुल हसन ने इस बात की जानकारी दी हैं। आपको बता दें कि साल 2011 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में शाकिब ने बांग्लादेश टीम के लिए कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में बांगलादेश कि टीम ने बड़े-बड़े टीमों को मात दी थी।

कप्तानी में फिर से लौटे शाकिब

बांग्लादेश के धुरंधर क्रिकेटर शाकिब अल हसन को आने वाले एशिया कप, न्यूज़ीलैंड सीरीज और वनडे विश्व कप के लिए बांग्लादेश का कप्तान बनाया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इस बात की जानकारी दी हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान पद पर काबिज तमीम इक़बाल ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया था जिसके बाद वनडे विश्व कप के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एक नए कप्तान की तलाश थी । आपको बता दें कि शाकिब ने 2009 टी 20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम के लिए कप्तानी की थी। इस बार एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान की संयुक्त मेजबानी में खेला जाना है। यह टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितम्बर तक खेला जाएगा वही विश्व कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवम्बर तक भारत के अलग-अलग स्थानों पर किया जाएगा।ESPNcricinfo ने अपने ट्विटर हैंडल पर शाकिब को कप्तान बनाये जाने की तस्वीर पोस्ट की है।

शाकिब के नाम कई रिकॉर्ड

बांग्लादेश के नवनिर्युक्त कप्तान शाकिब अल हसन के नाम क्रिकेट जगत में कई रिकॉर्ड हैं। आपको बता दें कि शाकिब ने 2019 वर्ल्ड कप के दौरान भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। शाकिब ने 2019 वनडे विश्व कप के दौरान ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा रन बनाये जाने के सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया था। शाकिब अल हसन के नाम विश्व क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड है। आपको बता दें कि शाकिब 22 साल 115 दिनों में बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने वाले सबसे कम उम्र के कप्तान हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories