शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सश्रीकर भरत को मिला MS Dhoni का सहारा, महामुकाबले से पहले माही से...

श्रीकर भरत को मिला MS Dhoni का सहारा, महामुकाबले से पहले माही से की बातचीत

Date:

Related stories

MS Dhoni: टीम इंडिया में एमएस धोनी के रिटायर्ड होने के बाद उनकी जगह अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। एक विकेटकीपर के रूप में अब तक ना जाने कितने खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका दिया जा चुका। हालांकि, धोनी की तरह लगातार टीम में कोई भी खिलाड़ी अपनी जगह को पक्का नहीं कर सका है। लेकिन, श्रीकर भरत आने वाले समय में विकेटकीपींग के जरिए टेस्ट क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बना सकते है। इंग्लैंड आने से पहले उन्होंने धोनी से गुरूमंत्र लिया था। जिसका खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया है।

धोनी ने अपना अनुभव शेयर किया- श्रीकर भरत

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले केएल राहुल के चोटिल होने के बाद ईशान किशन को टीम में शामिल किया था। हालांकि, किशन के अलावा श्रीकर भरत पहले से ही टीम का हिस्सा थे। लेकिन, किशन के टीम में आ जाने से भरत की जगह पर संशेय बना हुआ है। ओवल में आने से पहले उन्होंने पूर्व कप्तान धोनी से बातचीत की थी। उन्होंने आईसीसी के एक इंटरव्यू में कहा कि,

“आईपीएल के दौरान माही भाई से मेरी बात हुई थी, उन्होंने एक विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड में अपने अनुभव के बारे में बात की थी, उनसे कई जानकारियां मिली थीं।”

इसे भी पढ़ेंः पैरासिटामोल, निमेसुलाइड जैसी फौरन आराम देने वाली 14 FDC दवाओं पर केंद्र ने लगाया Ban, जानें क्या है खास वजह

श्रीकर भरत का करियर रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में श्रीकर भरत को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। वह क्रिकेट के केवल रेड बॉल प्रारूप में ही खेलते हुए नजर आते है। उनकी विकेटकीपिंग धोनी के जैसी ही शानदार मानी जाती है। जिस वजह से उनका टीम में सेलेक्शन किया गया है। हालांकि, 29 वर्षीय भरत को केवल 4 मुकाबले ही खेलने को मिला है। जिसमें उन्होंने अपने बल्ले से 101 रन बनाए है। वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रन का रहा है।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories