मंगलवार, मई 14, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 के शुरुआती मुकाबलों में नहीं दिखेंगे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, साउथ...

IPL 2023 के शुरुआती मुकाबलों में नहीं दिखेंगे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने बताई वजह

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023: आईपीएल का नया सीज़न 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। सभी टीमों की तैयारी पूरी हो चुकी है। फैंस भी काफी बेसब्री के साथ नए आईपीएल सीज़न का इंतज़ार कर रहे हैं। इस साल आईपीएल में कई साल के बाद होम एंड अवे फॉर्मेट की वापसी होगी जिससे सभी आईपीएल टीमों को अपने होम ग्राउंड में आधे मुकाबले खेलने को मिलेंगे। इस बार गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या के कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस पिछले साल की चैंपियन है।

इस वजह से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी मिस करेंगे आईपीएल के कुछ मैच

आप सभी के मन में ये सवाल ज़रूर आ रहा होगा कि आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के प्लेयर्स शुरुआती मैचों में नहीं खेल सकेंगे। तो इसकी सबसे बड़ी वजह है इंटरनेशनल मैच। असल में साउथ अफ्रीका की टीम को नेदरलैंड्स के साथ एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। वे नेदरलैंड्स की टीम को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि ये सीरीज हारने से वे आगामी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएंगे। नेदरलैंड्स ने 2022 T20 वर्ल्ड कप के एक मैच में साउथ अफ्रीका को हराकर एक बड़ा अपसेट भी किया। यही वजह है कि साउथ अफ्रीका नेदरलैंड्स को बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकती।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने BCCI को किया सूचित

BCCI को साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस विषय में जानकारी दे दी गई है। अब ये बात लगभग तय हो चली है कि दक्षिण अफ्रीका के सभी क्रिकेटर आईपीएल 2023 में शुरुआत के कुछ मुकाबले मिस करेंगे। इससे कुछ आईपीएल टीमों को अपने प्लेइंग 11 के साथ कुछ शुरुआती मैचों में समझौता करना पड़ सकता हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories