मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर...

WTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर ने पूछा- टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज को बाहर रखना कितना सही ?

Date:

Related stories

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी हार मिली। इस मैच के बाद से टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर कई सवाल उठ रहे हैं। मैच के दौरान हुई बल्लेबाजी और गेंदबाजी को फैंस बेहद खराब बता रहे हैं। इसके साथ ही टेस्ट में दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज आर अश्विन को बाहर बिठाने पर भी लोग सवाल पूछ रहे हैं। अब इस मामले पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए टीम इंडिया से कई सवाल पूछे हैं।

अश्विन को बाहर बिठाना कितना सही ?

सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा कि टीम इंडिया ने नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज आर अश्विन को ही बाहर कर दिया। जबकि ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में चार बाएं हाथ के बल्लेबाज थे। एक बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शतक लगाया और वो ही प्लेयर ऑफ द मैच बने। एलेक्स कैरी ने दूसरी पारी में शानदार 66 रन बनाए। जब टीम इंडिया को दूसरी पारी में जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया को समेटना था तो वहां भी मिचेल स्टार्क जो कि बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने कैरी के साथ 93 रनों की साझेदारी करती। गावस्कर के मुताबिक अगर अश्विन टीम में होते तो मैच में फर्क आ सकता था।

टेस्ट में अश्विन का रिकॉर्ड अच्छा

सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर आप दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रख सकते तो फिर गेंदबाज के साथ ऐसा क्यों हुआ ? गावस्कर ने लिखा कि अश्विन सिर्फ गेंदबाज नहीं हैं वो लोअर ऑर्डर में बल्ले से भी काफी योगदान देते हैं। अश्विन के टेस्ट में 5 शतक हैं। ये आंकड़ा इस बात की तस्दीक करता है कि इस खिलाड़ी को टेस्ट में रन बनाने आते हैं।

सेलेक्शन पर भी उठे सवाल

सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों के शॉट सेलेक्शन पर भी सवाल खड़े किए। गावस्कर ने रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के शॉट को बेहद मामूली बताया। गावस्कर ने कहा कि जिस तरह दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने खराब क्रिकेट खेलकर मैच गंवाया है उसकी उम्मीद तो उन्हें कतई नहीं थी।

गावस्कर ने कप्तान रोहित शर्मा की उस बात की भी आलोचना की जिसमें वो बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल की बात कर रहे हैं। गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया पहले दिन से जानती थी कि फाइनल एक ही मैच का होगा तो ऐसे में इस तरह की बातें करना गलत है।

ये भी पढ़ें: ‘जातिवादी विज्ञापन’ को लेकर Zomato की मुश्किलें बढ़ीं, NCSC ने जारी किया नोटिस

ये भी पढ़ें: Ration Card के खोने पर न लें टेंशन, बस इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनवाएं डुप्लीकेट कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories