रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL में जिस खिलाड़ी ने गुजरात को पहुंचाया फाइनल तक, उस खिलाड़ी...

IPL में जिस खिलाड़ी ने गुजरात को पहुंचाया फाइनल तक, उस खिलाड़ी ने Duleep Trophy 2023 से नाम लिया वापस, क्यों उठाया हार्दिक के चहेते ने ऐसा कदम

Date:

Related stories

IPL 2024: DC पर छाए संकट के बादल; कप्तान Rishabh Pant पर लगा एक मैच का बैन और फाइन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल में पाँचवें नंबर...

Duleep Trophy 2023: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद एक ऐसे विकेटकीपर की तलाश थी जो बल्ले और कीपिंग से विपक्षी टीम पर कहर बनकर टूटे है। हालांकि, श्रीकर भरत ऐसा करने में नाकाम साबित हुए थे। लेकिन, बीसीसीआई ने धाकड़ बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को दरकिनारा कर ईशान किशन को टीम में मौका दिया था। लेकिन, साहा एक बार फिर से टीम के सेलेक्शन से वंचित रह गए। इसी बीच इस खिलाड़ी ने एक बड़ी घोषणा की है।

साहा नहीं लेंगे घरेलू लीग में हिस्सा

भारतीय टीम के धाकड़ खिलाड़ी ऋद्धिमान साहा अपने खेल के लिए जाने जाते है। वह अक्सर सोशल मीडया पर एक्टिव नहीं रहते है। वह अपने पर्सनल लाइफ को किसी से भी साझा नहीं करते है। आईपीएल 2023 में उन्होंने गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। हालांकि, इन सब के बावजूद भी उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में जगह नहीं मिल सकी थी। इसी बीच इस खिलाड़ी ने दलीप ट्रॉपी से नाम वापसी ले लिया है। वह इस साल घरेंलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर नहीं आने वाले है।

इसे भी पढ़ेंः 22 जनवरी को होगें Ram Mandir में रामलला विराजमान, ट्रस्ट ने भेजा PM Modi को न्यौता

साहा ने दिया दिल जीतने वाला बयान

साहा अपने क्रिकेट के अलावा अपने शांत स्वाभाव के लिए जाने जाते है। वहीं उन्होंने दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने की दिल छू लेने वाली वजह बताई है। साहा ने कहा कि,

” दलीप ट्रॉफी भारत के फ्यूचर प्लेयर्स के लिए है. अगर मैं भारत के लिए कभी नहीं खेलूंगा तो किसी युवा खिलाड़ी को रास्ता बनाने से रोकने का कोई मतलब नहीं बनता। इसलिए हमने अभिषेक पोरेल को चुना, जो हमारी थर्ड च्वॉइस थे।”

गौरतलब है कि साहा ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 56 पारियों में 1353 रन बनाए है। वहीं इस दौरान उनके बल्ले से 6 अर्धशतक और 3 शतक निकले है।

इसे भी पढेंः Covid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें सेना से वुहान लैब में कैसे लीक हुआ कोरोना वायरस?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories