गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंMohammed Shami की जिंदगी का वह साल जब हसीन जहां ने बना...

Mohammed Shami की जिंदगी का वह साल जब हसीन जहां ने बना दिया था बद से बदत्तर, साथी खिलाड़ी ने किया अब बड़ा खुलासा

Date:

Related stories

क्रिकेटर Shami के एक्स वाइफ के इस दावे से मची सनसनी, जानें वर्ल्ड कप फाइनल से पहले क्या बोलीं Hasin Jahan?

Mohammad Shami: विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतिद्वंदी न्यूजीलैंड की टीम को 70 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम की ओर से इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे जिन्होंने न्यूजीलैंड के 7 बल्लेबाजों का विकेट झटका था।

Mohammed Shami: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के आगे अच्छे से अच्छा बल्लेबाज भी घुटने टेक देता है। शमी इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे हैं और उन्होंने सीरीज के पहले मैच में 3 विकेट चटकाए। वहीं, शमी ने जितना इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाया है उतना ही उनकी जिंदगी में साल 2018 बहुत बुरा गुजरा है। इसका खुलासा अब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने किया है। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) जिनसे अब शमी का तलाक हो चूका है उन्होंने शमी के ऊपर कुछ गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद शमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

इशांत शर्मा ने किए बड़े खुलासे

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने एक शो में शमी के ऊपर बात करते हुए कहा कि, ‘मेरी उनसे बात हुई थी और उन्होंने इस विषय पर बहुत कुछ साझा किया था। जो कुछ भी हुआ था, एंटी-करप्शन यूनिट (ACU) ने हम सभी से संपर्क किया था और उन्होंने हमसे पूछा था कि शमी मैच फिक्सिंग कर सकते हैं या नहीं। जैसे पुलिसकर्मी शिकायत दर्ज कराते हैं…मुझसे सब कुछ पूछा गया और सब लिख दिया गया। मैंने उनसे कहा था, ‘मैं उनकी व्यक्तिगत बातें नहीं जानता लेकिन मुझे 200 प्रतिशत यकीन है कि वह ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं। उससे और हमारा बंधन और मजबूत हो गया।

Also Read: PSL 2023 के उद्घाटन में हुआ बड़ा हादसा! मैच से पहले मुल्तान मैदान में लगी आग, देखें Video

पत्नी हसीन जहां ने लगाए थे कई आरोप

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के ऊपर उनकी पत्नी हसीन जहां ने कुछ बड़े आरोप लगाए थे। बात है साल 2018 कि, जहां ने मैच फिक्सिंग, वयस्क और घरेलू हिंसा सहित कई आरोपों को लेकर पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके कारण बीसीसीआई (BCCI) ने शमी के केंद्रीय अनुबंध को बरकरार रखा था। मैच फिक्सिंग के आरोपों के संबंध में, जहां ने दावा किया कि तेज गेंदबाज को एक पाकिस्तानी महिला से पैसा मिला था, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (COA) ने बीसीसीआई से मामले की जांच करने का आग्रह किया था। शमी को बाद में सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था।

Also Read: WPL Auction 2023: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की हुई जमकर बारिश, जानें अब तक कितनी खिलाड़ी बनीं करोड़पति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories