रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL Auction 2023: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश, जानें अब...

WPL Auction 2023: महिला खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बारिश, जानें अब तक कितनी खिलाड़ी बनीं करोड़पति

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या अपने 250वें मैच को यादगार बना पाएगी RCB?

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), यह नाम फैंस...

Harmanpreet Kaur पर Shahid Afridi ने निकाली भड़ांस, कहा इतनी कम सजा क्यों मिली

Harmanpreet Kaur: पाकिस्तानी टीम के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी...

WPL Auction 2023: विमेंस प्रीमियर लीग का आज मुंबई में ऑक्शन (WPL Auction 2023) हो रहा है और अब तक कुछ खिलाड़ियों पर तो अंधाधुंध धन की वर्षा की गई है। आज की नीलामी में सबसे पहले भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना की बोली लगी और उन्हें RCB की टीम ने 3.40 करोड़ रुपए में खरीदा है। नीलामी में अब तक तीन सेट में बोली लग चुकी है और चौथे सेट की बोली जारी है। अब तक की बोली में कुछ खिलाड़ी ऐसी हैं जिनके ऊपर जमकर पैसों की बरसात हुई है और इन खिलाड़ियों में भारतीय और विदेशी दोनों ही शामिल हैं।

सबसे महंगी बिकी Smriti Mandhana

WPL में RCB की फ्रैंचाइज़ी ने भी टीम खरीदी है और उन्होंने अपनी टीम में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को मोटी रकम देकर खरीद लिया है। स्मृति मंधाना को RCB ने ऑक्शन में 3.40 करोड़ रूपए में खरीदा है। पहले सेट में ही मंधाना की बोली लगी और अब तक की सबसे महंगी खिलाड़ी बन गई हैं। RCB ने भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को भी 1.5 करोड़ रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम की दिग्गज खिलाड़ी एलिस पेरी को RCB ने 1.70 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है।

Also Read: WPL Auction 2023: कप्तान Harmanpreet Kaur के ऊपर हुई पैसों की बौछार, इतने करोड़ में मुंबई की टीम ने खरीदा

Harmanpreet Kaur की भी बल्ले-बल्ले

WPL में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) की फ्रैंचाइज़ी ने भी टीम खरीदी है और उन्होंने अपनी टीम में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को एक मोटी रकम की बोली लगाकर खरीद लिया। हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में 1.8 करोड़ रूपए में ख़रीदा। इंग्लैंड टीम की महिला खिलाड़ी नताली सीवर ब्रंट (Natalie Sciver-Brunt) दूसरे सेट में सबसे महंगी बिकी और उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ने 3.20 करोड़ रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

Ashleigh Gardner को भी मिला मोटा पैसा

ऑस्ट्रेलिया टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी एश्ले गार्डनर (Ashleigh Gardner) के ऊपर भी पैसों की बौछार हुई है और उन्हें गुजरात जाइंट्स (Gujarat Giants) की टीम ने 3.20 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं, बेथ मूनी जो ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं उन्हें गुजरात की टीम ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है।

Shafali Verma को मिले 2 करोड़

अंडर 19 टीम की कप्तान शैफाली वर्मा (Shafali Verma) पर भी मोटा पैसा खर्च किया गया है और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 2 करोड़ रुपए में शामिल किया है। वहीं, विदेशी खिलाड़ी में बात करें तो दिल्ली की टीम ने मेग लैनिंग (Meg Lanning) को 1.1 करोड़ में खरीदा है।

Also Read: BPL 2023: Mohammad Rizwan बने Superman, छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories