शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup के लिए इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान कहा- 'पाकिस्तान...

Asia Cup के लिए इस क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘पाकिस्तान के अपने ही लोग सुरक्षित नहीं’

Date:

Related stories

Asia Cup: भारत और पाकिस्तान कहने को तो दो पड़ोसी देश हैं लेकिन दोनों के बीच बेहद खराब संबंध है। लंबे समय से चल रहे राजनीतिक तनाव के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कड़े बयानों के बावजूद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि वे टूर्नामेंट के 2023 संस्करण की मेजबानी कर सकते हैं। पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। अपने इस बयान में उन्होंने BCCI के रुख को सही ठहराया है।

एशिया कप के विषय में हरभजन सिंह ने कही बड़ी बात

एएनआई से बात करते हुए, हरभजन ने कहा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए। हरभजन सिंह के अनुसार पाकिस्तान के खुद के नागरिक ही सुरक्षित नहीं महसूस करते हैं। भारतीय टीम को वहाँ की यात्रा करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा, “भारत को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए क्योंकि वहाँ से आम नागरिक भी सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। हम यात्रा का जोखिम क्यों उठा रहे हैं जब उनके ही लोग अपने देश में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं?” एशिया कप विवाद पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ था जब बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने मीडिया को बताया कि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। इसके अलावा उन्होंने एशिया कप के स्थान को भी बदलने का सुझाव दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कड़े शब्दों में जय शाह को जवाब दिया। उन्होंने 2023 एकदिवसीय विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी।

Also Read: Viral IPL Video: Ravindra Jadeja ने जब बना दिए थे 6 गेंदों में 37 रन, जड़े थे 5 छक्के, देखें Video

बहरीन में भी मामले का नहीं निकला हल

पिछले महीने बहरीन में एसीसी की बैठक में इस मामले के बंद होने की उम्मीद थी। लेकिन इस विषय को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। रिपोर्ट में हालांकि दावा किया गया है कि संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2023 कराने का फैसला किया गया है। एशिया कप विवाद इस सप्ताह के अंत में दुबई में आईसीसी बोर्ड की बैठक में समाप्त होने की संभावना है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories