शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सइस भारतीय क्रिकेटर ने की स्टार्क की प्रशंसा, कहा- "दुनिया में T20...

इस भारतीय क्रिकेटर ने की स्टार्क की प्रशंसा, कहा- “दुनिया में T20 और वनडे के सबसे अच्छे गेंदबाज Mitchell Starc”

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Mitchell Starc: मुंबई में पहले वनडे में तीन विकेट चटकाने वाले स्टार्क विशाखापत्तनम में दूसरे मैच में एक बार फिर नई गेंद से फॉर्म में नज़र आए। 33 वर्षीय स्टार्क ने भारत के टॉप ऑर्डर के चार बल्लेबाज़ों को आउट किया। इसके बाद उन्होंने टेलेंडर मोहम्मद सिराज को भी पवेलियन भेजा। उनके शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत टीम इंडिया सिर्फ 117 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। क्रिकबज पर बात करते हुए, दिनेश कार्तिक ने कहा कि दुनिया का कोई भी बल्लेबाज 33 वर्षीय स्टार्क जैसे क्वालिटी फास्ट बॉलर को खेलेगा तो वो संघर्ष करेगा।

दिनेश कार्तिक ने मिशेल स्टार्क को लेकर दिया बयान

दिनेश कार्तिक ने कहा, “स्टार्क के पास अच्छी हाइट है। वे काफी अच्छे से इसका फायदा उठाना जानते हैं। इसके अलावा उनकी सटीकता भी कमाल की है। वे जिस लाइन और लेंथ पर गेंद डालना चाहते हैं बॉल अधिकतर बार वही पिच होती है। उनके पास अच्छी स्पीड भी है। जो स्किल शाहीन अफरीदी, ट्रेंट बोल्ट और मिशेल स्टार्क के पास हैं वो भारत के किसी बॉलर में नज़र नहीं आता। इसी वजह से टीम इंडिया के बल्लेबाज़ ऐसे बॉलर्स के लिए नेट्स में तैयारी भी नहीं कर पाते हैं।”

ये भी पढ़ें: IND vs AUS 2nd ODI: IND vs AUS 2nd ODI: वनडे में भारत की सबसे बुरी हार, फिसड्डी साबित हुई रोहित एंड कंपनी

9 बार 5 विकेट हॉल ले चुके है मिशेल स्टार्क

मिशेल स्टार्क वनडे इंटरनेशनल मैचों में 9 बार पांच विकेट हॉल ले चुके हैं। नौ में से दो बार उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ पांच विकेट लिए हैं। अब वे सबसे ज़्यादा 5 विकेट हॉल लेने के मामले में केवल पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वकार यूनुस और श्रीलंका के पूर्व फिरकी गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन से पीछे हैं।

चेन्नई में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी वनडे मैच

अब तक सीरीज के दो वनडे मैच खेले जा चुके हैं। पहले मैच में टीम इंडिया ने बाज़ी मारी थी लेकिन दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार वापसी की। अब सीरीज बराबरी पर चल रही है। तीसरा और आखिरी मैच 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories