बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सMahela Jayawardene को पीछे छोड़ Virat Kohli के नाम दर्ज हुआ यह...

Mahela Jayawardene को पीछे छोड़ Virat Kohli के नाम दर्ज हुआ यह अनोखा Record, देखिए Top 5 खिलाड़ी में कौन हैं शामिल

Date:

Related stories

Virat Kohli ने संघर्ष और बलिदान के बताए मायने, कहा- ‘जिसको दो वक्त की रोटी नहीं…’

Virat Kohli: किंग कोहली विराट कोहली की पापुलैरिटी क्रिकेट...

क्या Riyan Parag या Sanju Samson कर पाएंगे Virat Kohli का ऑरेंज कैप अपने नाम?

राजस्थान के धाकड़ ऑल राउंडर Riyan Parag इस आईपीएल...

IND vs SL:भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा मुकाबला बेहद ही रोमांचक होता जा रहा है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहा है। भारत की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। फिलहाल खबर लिखे जानें तक कप्तान रोहित शर्मा आउट हो चुके हैं वहीं विराट कोहली शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने एक और शतक के बेहद करीब हैं । भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे इस मैच में विराट कोहली ने एक और अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली ने जैसे ही अपना 63वां रन बनाया वैसे ही वह वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवे खिलाड़ी का खिताब उनके नाम दर्ज हो गया।

जयवर्धने को पीछे छोड़ विराट ने जीता खिताब

एकदिवसीय मैच की श्रृंखला में विराट कोहली अभी तक 12588 रनों के साथ छठे नंबर पर थे वहीं यह खिताब महेला जयवर्धने के नाम था। महेला जयवर्धने ने 12650 रनों के साथ 5 वा नंबर अपने नाम किया था। विराट कोहली ने जैसे ही आज के इस मैच में 63 रन बनाया महेला जयवर्धने पीछे छूटकर 6 वें नंबर पर चले गए। विराट कोहली फिलहाल अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए क्रिच पर डटे हुए हैं।

Also Read: IND vs SL: इस दिग्गज प्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके Rohit Sharma, तीसरे वनडे मैच में दिखा सकते हैं कारनामा

टॉप पर इस भारतीय खिलाड़ी के नाम दर्ज है रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में अगर बात किया जाए तो यह रिकॉर्ड सबसे टॉप पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है। सचिन तेंदुलकर से अपने क्रिकेट के करियर में 463 मैचों की 452 ईनिंग्स में 18426 रन बनाए थे। इसमें 49 शतक और 96 अर्धशतक दर्ज हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज इस रिकॉर्ड को फिलहाल कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। वहीं इसमें दूसरा स्थान श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा के नाम दर्ज है जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर के 404 मैचों की 380 ईनिंग में 14234 रन बनाए थे। इसके बाद तीसरा स्थान रिकी पोंटिंग के नाम 375 मैचों में 13704 रन दर्ज हैं। फिलहाल अब इस मैच के बाद टॉप पांच में एक और भारतीय खिलाड़ी शामिल हो गया है।

Also Read: Chest Infection: इन साधारण लक्षणों को कॉमन कोल्ड समझने की न करें भूल, इस बड़ी बीमारी का हो सकता है खतरा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories