Home स्पोर्ट्स Tim Paine ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से किया सन्यास का एलान, इन...

Tim Paine ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से किया सन्यास का एलान, इन वजहों से विवादों में रहे थे टिम पेन

0

Tim Paine: टीम पेन उस समय सुर्खियों में आए जब उन्हें सैंडपेपर-गेट विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान के रूप में घोषित किया गया था। उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी थी और पेन ने इस चुनौती को बखूबी स्वीकार किया। उनकी कप्तानी में साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड में जाकर एशेज सीरीज जीता। हालाँकि, उनका करियर काफी विवादों से भरा था। इस लेख में हम टीम पेन से जुड़े दो विवादों पर नज़र डालेंगे।

टेक्स्ट-गेट कांड में आया था टिम पेन का नाम

टेक्स्ट-गेट कांड के बाद टिम पेन ने अपनी कप्तानी और ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह खो दी। टिम पेन ने एक महिला सहयोगी को भद्दे टेक्स्ट मैसेज भेजे थे। यह भी सामने आया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2017-18 सत्र के दौरान इन संदेशों के लिए उनकी जांच की थी। लेकिन इस पर दृढ़ता से कार्रवाई नहीं की गई। पिछली एशेज सीरीज के शुरुआत से पहले ये संदेश 2021 में सार्वजनिक हो गए थे। इस घटना पर टीम पेन ने खेद व्यक्त किया और कहा कि वह अपनी पत्नी और परिवार के बहुत आभारी हैं कि उन्होंने उन्हें माफ कर दिया। मीडिया से बात करते हुए पेन ने कहा था, “आज, मैंने ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के पद को छोड़ने का फैसला कर लिया है। यह एक कठिन निर्णय है, लेकिन मेरे, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।” इस स्कैंडल की वजह से टिम पेन ने न सिर्फ अपनी कप्तानी बल्कि टीम में अपनी जगह भी गंवाई। उनके स्थान पर पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बना दिया गया और एलेक्स केरी को विकेटकीपर के रूप में नियुक्त किया गया।

Also Read: IND VS AUS ODI: VIRAT KOHLI पर भी चढ़ा NAATU-NAATU का खुमार, मैदान पर जमकर थिरके, देखें VIDEO

2018-19 सीरीज में विराट कोहली से स्लेजिंग

2018-19 सीरीज के दौरान टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी। पर्थ टेस्ट के दौरान उन्होंने विराट कोहली के साथ स्लेजिंग की। अंपायर नाइजेल लोंग को इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा था। उन्होंने पेन को स्लेजिंग छोड़कर खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। अंत में स्लेजिंग करना पेन के लिए खराब साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया अपने घरेलू ज़मीन पर सीरीज हार गई।

Exit mobile version