शनिवार, मई 25, 2024
होमस्पोर्ट्सUPW vs DC WPL 2023: यूपी को 5 विकेट से हराकर दिल्ली...

UPW vs DC WPL 2023: यूपी को 5 विकेट से हराकर दिल्ली ने बनाई फाइनल में जगह

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

UPW vs DC WPL 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में मंगलवार को खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में यूपी वॉरियर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स (UPW vs DC WPL 2023) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने 138 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की और इस लीग की छठी जीत हासिल की।

दिल्ली ने दर्ज की छठी जीत

यूपी द्वारा दिए गए 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शानदार जीत हासिल की। दिल्ली की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। दिल्ली की तरफ से मेग लैनिंग ने 39 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंच गई है। पहले नंबर पर रहने के साथ दिल्ली की टीम सीधे फाइनल में पहुंच गई है। वहीं, मुंबई और यूपी के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा।

Also Read: UPW vs DC WPL 2023: 4,4,4… Tahlia McGrath की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, देखें Video

यूपी ने बनाए 138 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की टीम ने दिल्ली के सामने 139 रनों के लक्ष्य का रखा। यूपी की तरफ से मैकग्राथ के अलावा एलिसा हीली ने 36 रनों की पारी खेली। वहीं, दिल्ली की तरफ से एलिस कैप्सी ने 3 विकेट झटके। उनके अलावा राधा यादव ने 2 विकेट चटकाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

यूपी वॉरियर्स: श्वेता सहरावत, एलिसा हीली (c & wk), पार्शवी चोपड़ा, अंजलि सरवानी, सोप्पाधंडी यशश्री, शबनम इस्माइल, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, सोफी एक्लेस्टोन, सिमरन शेख।

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, शिखा पांडे, पूनम यादव, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेस जोनासेन।

Also Read: WPL 2023: RCB कप्तान Smriti Mandhana का छलका दर्द, कहा – ‘अच्छी टीम होने के बाद…’

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories