मंगलवार, मई 7, 2024
होमस्पोर्ट्सUS Open 2023: रूसी खिलाड़ी मेदवेदेव को हराकर जोकोविच ने जीता यूएस...

US Open 2023: रूसी खिलाड़ी मेदवेदेव को हराकर जोकोविच ने जीता यूएस ओपन 2023 चैंपियनशिप का खिताब

Date:

Related stories

Pro Kabaddi League: पटना से Thalaivas की भिड़ंत आज, जानें किसका पलड़ा भारी

Pro Kabaddi League: भारत के खेल जगत में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) को लेकर अलग रोमांच देखने को मिलता है। खेल प्रेमी बेसब्री से अपनी प्रिय कबड्डी टीमों के मैच के लिए इंतजार करते हैं।

‘मिस्टर फाइटर सभी कलीग से झगड़ते हैं’, LLC में Gambhir से भिड़ंत के बाद ऐसा क्यों बोल गए Sreesanth; देखें वायरल वीडियो

Gambhir-Sreesanth Fight: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर खेल के साथ खिलाड़ियों की आपसी भिड़ंत भी देखने को मिल जाती है। ताजा जानकारी के अनुसार कुछ ऐसी ही भिड़ंत एक बार फिर देखने को मिली है।

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की।

US Open 2023: नोवाक जोकोविच खेल की दुनिया के वो सूरमा हैं जिनका नाम हर टेनिस प्रेमी के जुबान पर रहता है। जोकोविच को लेकर कहा जाता है कि इनके खेल के सामने विपक्षियों का टिक पाना बेहद मुश्किल है। अब इसी क्रम में इस महान टेनिस खिलाड़ी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन 2023 (US Open 2023) टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रूसी खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को हराकर ये खिताब अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि इस सर्बियाई खिलाड़ी ने जीत के साथ ही चौथा यूएस ओपन टाइल अपने नाम किया। जोकोविच ने ये खिताब जीतकर एक बार फिर अपने प्रशंसको को खुश होने का मौका दिया है।

फाइनल मुकाबले में डेनिल मेदवेदेव के हराकर जीता खिताब

बता दें कि आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपने प्रतिद्वंदी रूसी खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को हराकर यूएस ओपन 2023 टेनिस चैंपियनशिप (US Open 2023) का खिताब अपने नाम किया। बता दें कि यह जोकोविच का 36वां ग्रैंड स्लैम फाइनल मुकाबला था। उन्होंने अपने इस 36वें मुकाबले में जीत दर्ज कर 24वीं बार इस खिताब को अपने नाम किया। वहीं यूएस ओपन की बात करें तो यह उनका चौथा खिताब था। इसके पहले उन्होंने 2011, 2015 और 2018 में यह खिताब अपने नाम किया था।

इस अंतर के साथ हुई जोकोविच की जीत

बता दें कि नोवाक जोकोविच ने इस फाइनल मुकाबले के दौरान अपने प्रतिद्वंदी डेनिल मेदवेदेव के साथ जमकर संघर्ष किया। पहले राउंड के दौरान जोकोविच ने 6-3 से बढ़त ली। इसके बाद दूसरे राउंड के खेल में दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर संघर्ष देखने को मिला। इसमें जोकोविच ने 7-6 (7/5) के साथ दूसरे राउंड को अपने नाम किया। वहीं तीसरे राउंड के खेल में जोकोविच ने रुसी खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को 6-3 से हराकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया। बता दें कि इससे पहले 2021 में हुए यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में डेनिल मेदवेदेव ने सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच को मात दिया था। अब इस क्रम में कहा जा रहा है कि जोकोविच ने अपनी 2021 के हार का बदला ले लिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories