शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सIndia vs New Zealand: Virat Kohli के पास रिकी पोंटिंग और वीरेंद्र...

India vs New Zealand: Virat Kohli के पास रिकी पोंटिंग और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर से होगी छक्के -चौके की बारिश

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

श्रीलंका के खिलाफ खेलें गए वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद भारत की टीम अब न्यूजीलैंड से भिड़ने को तैयार है । न्यूजीलैंड की टीम का भारत दौरा 18 जनवरी से शुरू हो रहा है । आपको बताते चलें कि न्यूजीलैंड की टीम 3-3 मैचों का वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी । श्रीलंका के खिलाफ रनों की बौछार करने वाले विराट कोहली एक बार फिर से धमाकेदार पारी खेलने को तैयार है । वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास रिकी पोंटिंग और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड तोड़ने का भी शानदार मौका है जिसे कयास लगाया जा है की आने वाले मैचों में विराट तोड़ सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपनी धमाकेदार पारी खेल रहे हैं । विराट कोहली ने साल 2023 का गिफ्ट शतक लगाकर दिया है । ऐसे में विराट के नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ है और आने वाले दिनों में और भी कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ।

Also Read: PM की अगुवाई में आयोजित होगी दो दिवसीय BJP National Executive Meeting, जानें किन मुद्दों पर होगा मंथन और कौन होंगे शामिल

विराट को तोड़ना होगा यह रिकॉर्ड

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साल के शुरुआत में दो धमकेदार गिफ्ट देश को और अपने फैंस को दिया है । श्रीलंका के खिलाफ हुए तीन वनडे मैच की सीरीज में विराट ने पहले मैच में 113 रन और तीसरे में 166रनों की शानदार पारी खेली। श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने कुल 283 रन बनाए जिसके लिए उन्हें को “प्लेयर ऑफ द सीरीज” दिया गया । विराट कोहली के पास ऐसे में अब कई और बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है जिसे विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ तोड़ सकते हैं ।

विराट कोहली के पास न्यूजीलैंड के मैच में पूर्व आस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है । बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी तक सबसे ज्यादा शतक लगाने का खिताब रिकी पोंटिंग और वीरेंद्र सहवाग को मिला हुआ है । इन दोनों लोगों ने 6-6 शतक जड़ें है । विराट कोहली अगर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए दो शतक जड़ते है तो यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ।

कब है भारत और न्यूजीलैंड का सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शानदार मुकाबला 18 जनवरी से खेला जाएगा । भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा । वहीं इसका दूसरा महामुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में होगा सबसे अंतिम मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा । ऐसे अब देखना यह होगा की क्या भारत की टीम न्यूजीलैंड को श्रीलंका की तरह ही ध्वस्त कर पाएगी ।

Also Read: Chanakya Niti: पति-पत्नी शादी से पहले जान लें ये गुप्त बातें, रिश्ते में सुख के साथ धरती पर ही मिलेगा स्वर्ग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories