रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सVirat Kohli ने शेयर की अपनी 10वीं की मार्कशीट तो सोशल मीडिया...

Virat Kohli ने शेयर की अपनी 10वीं की मार्कशीट तो सोशल मीडिया पर मच गया बवाल, फिर…

Date:

Related stories

Virat Kohli: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीज़न से पहले, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के सुपरस्टार विराट कोहली ने अपने प्रशंसकों के साथ एक ज़रूरी जीवन सबक साझा किया है। कोहली ने अपने फॉलोअर्स के साथ गुरुवार, 30 मार्च को अपनी 10वीं कक्षा की मार्कशीट की एक तस्वीर साझा की। कई अन्य क्रिकेटरों की तरह, विराट भी क्रिकेट के प्रति अपने जुनून के कारण 12 वीं कक्षा के बाद अपनी आगे की पढ़ाई पूरी नहीं कर सके।

कोहली ने शेयर किया 10वीं बोर्ड का रिज़ल्ट

विराट ने अपनी 10वीं कक्षा की मार्कशीट की एक तस्वीर साझा की, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि उन्होंने 2004 में 10वीं पास की थी। उन्होंने पश्चिम विहार के सेवियर कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की थी, और मार्कशीट में अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान सहित कई विषयों में विराट कोहली के अंक थे। विडंबना यह है कि मार्कशीट में खेल का कोई जिक्र नहीं था। पूर्व भारतीय कप्तान ने मार्कशीट के साथ एक प्रेरणादायक कैप्शन साझा किया।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

विराट कोहली ने कैप्शन में ये लिखा

कोहली ने फोटो के साथ ही प्रेरणादायक कैप्शन भी लिखा। उन्होंने लिखा, “यह मजेदार है कि कैसे चीजें जो आपकी मार्कशीट में सबसे कम जोड़ती हैं, आपके चरित्र में सबसे अधिक जोड़ती हैं। विराट ने खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए PUMA के चल रहे ‘लेट देयर बी स्पोर्ट’ अभियान के हिस्से के रूप में तस्वीर साझा की।

आईपीएल 2023 से पहले विराट कोहली की फॉर्म में वापसी

आईपीएल 2022 में रनों के लिए विराट कोहली को बहुत ज़्यादा संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन अब कोहली काफी अच्छे फॉर्म में आ गए है। एशिया कप 2022 से लेकर अभी तक विराट कुल पांच शतक ठोक चुके हैं। विराट की फॉर्म में वापसी को देखते हुए, आरसीबी के प्रशंसक उम्मीद कर रहे होंगे कि पूर्व कप्तान कोहली इस साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पहला IPL ट्रॉफी दिलाएंगे।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories