Home स्पोर्ट्स खाने को देख टूट पड़ते थे Virat Kohli, जब हुईं शर्मिंदगी तो...

खाने को देख टूट पड़ते थे Virat Kohli, जब हुईं शर्मिंदगी तो शुरू हुई फिटनेस फ्रीक बनने की जर्नी

Virat Kohli: विराट कोहली ने किया फिटनेस जर्नी का खुलासा, बताया एक समय पर कुछ भी खा लेने की थी आदत, फिर खुद पर किया काम और आज हैं फिट बॉडी के मालिक।

0
Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli: इंडियन क्रिकेटर विराट कोहली फिटनेस फ्रीक हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कभी वह चबी फिगर के मालिक थे। 2012 आईपीएल के दौरान हुए एक वाक्ये के बाद उन्होंने खुद पर ध्यान दिया और वह आज दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटर में से एक हो गए हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या है विराट कोहली की फिटनेस जर्नी और कैसे फिट हो गए विराट। आज सोशल मीडिया पर उनकी तमाम तस्वीरें और वीडियो चर्चा में है जहां वह फिटनेस को लेकर सजग दिखाई देते हैं। एक समय पर उन्हें जो भी मिलता था वह खा जाते थे।

इस तरह Virat Kohli बने फिटनेस फ्रीक

खुद एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया कि 2012 के आईपीएल के दौरान जब उन्होंने आईने में खुद को देखा तो उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें अपने पर काम करने की जरूरत है। कुछ भी खा लेने वाली आदत को सुधारने की भी। सिर्फ इसी एहसास के बाद उन्होंने खुद को बदल दिया और आज वह फिटनेस फ्रीक बन चुके हैं।

आईपीएल प्रदर्शन से टूट चुके थे विराट

इस बारे में विराट कोहली ने बताया 2012 में आईपीएल मैच में जब वह अपने घर गए थे तो उन्हें बहुत खराब लगा। जब उन्होंने खुद को देखा वह पूरी तरह से खुद को बदलना चाहते थे। क्रिकेट की दुनिया में बदल रहे डायनामिक को देखकर विराट कोहली काफी चिंतित हुए और फिटनेस को लेकर उन्हें चिंता हुई। विराट कोहली ने बताया कि वह अच्छा खेल रहे थे और उन्हें भरोसा था कि वह आईपीएल में भी अपना जलवा दिखाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

खाने के शौकीन थे विराट कोहली

इसके बाद जब मैं घर लौटा तो मैंने सब कुछ बदल देने का फैसला किया क्योंकि उस समय मैं कुछ भी खा लेता था। उन्होंने बताया एक साथ 30 कैंडी को रखता था और चार पांच तो दिन में चॉकलेट खा लेता था। चिकन चिली से लेकर फास्ट फूड का खूब शौक था लेकिन आईने में देखने के दौरान मैंने सब कुछ बदलने का फैसला किया और तब से लेकर आज तक में फिटनेस के लिए जुनून देखने लायक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version