बुधवार, मई 8, 2024
होमस्पोर्ट्स2022 के आखिरी दिन में Virat Kohli का गजब कारनामा, सचिन तेंदुलकर...

2022 के आखिरी दिन में Virat Kohli का गजब कारनामा, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ आगे निकले पूर्व कप्तान

Date:

Related stories

Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अक्सर अपनी शानदार परफॉर्मेंस के चलते सुर्खियों में बने होते हैं। इस बार उन्होंने एक गजब कारनामा कर दिखाया है। इस गजब कारनामे के बाद उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। विराट कोहली के लिए साल 2022 कुछ खास नहीं रहा और 3 सालों के बाद उन्होंने 2022 के आखिरी दिन अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी की।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली पर होगा भार

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने साल 2022 का अंत और नए साल 2023 की शुरुआत भारत के टॉप रैंक वनडे बल्लेबाज के रूप में की है। साल 2023 में अब टीम इंडिया भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगी। अब इस चैंपियनशिप के लिए विराट कोहली के कंधों पर फिर से भार डाला जाएगा। साल 2022 में विराट कोहली टी20 एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में अच्छी भूमिका में नजर आए। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप और मेलबर्न में भारत की जीत के साथ बड़ी ही यादगार उपलब्धियां प्राप्त की है।

वनडे रैंकिंग में आठवें पायदान पर बने विराट कोहली

इसी के साथ अब विराट कोहली साल के आखिरी दिन वनडे रैंकिंग में आठवें पायदान पर बने रहे। इसके अलावा सबसे ज्यादा बार भारत के टॉप रैंक बल्लेबाज के रूप में भी उन्होंने साल का अंत करके एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के 2 बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा। सचिन तेंदुलकर अपने 24 साल के लंबे करियर में 11 बार ऐसा कर सके थे। लेकिन विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में ही एक नई सफलता प्राप्त की और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। अब वनडे क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ने के बाद विराट कोहली वनडे शतक और सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी तोड़ने की कगार पर हैं।

Also Read- RISHABH PANT ACCIDENT: पंत की हेल्थ को लेकर नया अपडेट आया सामने, कप्तान रोहित शर्मा ने डॉक्टरों से की बात

ऐसा माना जा रहा है कि अगर विराट कोहली अपनी अच्छी फॉर्म में ही मैदान पर रहे तो वह जल्द ही सचिन तेंदुलकर के सभी रिकॉर्ड तोड़ कर अपने नाम कर लेंगे। बता दे कि टी20 वर्ल्ड कप के दौरान विराट कोहली 3 साल बाद अपनी अच्छी फॉर्म में नजर आए। इससे पहले उनकी खराब परफॉर्मेंस पर काफी ट्रोल किया गया था लेकिन अब वह अपनी जोरदार वापसी के साथ सभी को हैरान कर रहे हैं।

Also Read- TODAY TOP 10 NEWS: खाई में छात्रों की बस गिरने से लेकर उर्फी और BJP नेता की लड़ाई तक ये हैं आज की बड़ी खबरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories