शुक्रवार, मई 10, 2024
होमस्पोर्ट्सIND vs AUS 2nd Test मैच में वॉर्नर और ख्वाजा ने की...

IND vs AUS 2nd Test मैच में वॉर्नर और ख्वाजा ने की जबरदस्त शुरुआत,यहां देखिए क्रिकेट से जुड़ी पल-पल की खबर

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली मैदान में खेला जा रहा है। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने नागपुर के मैदान में शानदार जीत दर्ज की थी। अब एक बार फिर भारत की टीम 2-0 की बढ़त के साथ दिल्ली के मैदान पर उतरी है। वहीं आस्ट्रेलिया की टीम लगातार पिच को लेकर शोर मचा रही है। नागपुर के बाद अब आस्ट्रेलियाई मीडिया ने अरुण जेटली मैदान को लेकर अलग -अलग तरह की प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं कि शुक्रवार को खेले जा रहे इस मैच में क्या खास होने वाला है।

टॉप ऑर्डर को करना होगा बेहतरीन प्रदर्शन

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का प्रदर्शन नागपुर के मैदान में असंतोष जनक रहा। ऐसे में दिल्ली के मैदान में उन्हें बेहतर साबित करना होगा । कप्तान रोहित शर्मा को अगर छोड़ दे तो किसी भी खिलाड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया था। वहीं आज का यह मैच चेतेश्वर पुजारा के लिए काफी खास है क्योंकि चेतेश्वर आज अपना 100 वा टेस्ट मैच खेलेंगे। चेतेश्वर ने टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं। अब तक का उनका टेस्ट करियर भी काफी शानदार रहा है।

वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी अपने होम ग्राउंड में बेहतर साबित करने का मौका है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर बढ़त बनाना चाहेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच को बराबर करने के लिए उतरी है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वॉर्नर और ख्वाजा बेहतरीन प्रदर्शन के साथ मैदान पर डटे हुए थे। वार्नर ने 41 गेंद पर 14 रन बनाए थे वहीं ख्वाजा ने 43 गेंदों पर 29 रन बनाए थे।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

यहां देखें दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), पैट कमिंस (सी), टॉड मर्फी, नाथन लियोन, मैथ्यू कुह्नमैन

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (w), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Also Read: PSL 2023: लाइव मैच में आग बबूला हुए Mohammad Amir, कप्तान Babar Azam की तरफ गुस्से में फेंकी गेंद, देखें चौंकाने वाला Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories