गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सWomen's IPL 2023: टीम खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच मची होड़,...

Women’s IPL 2023: टीम खरीदने के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच मची होड़, जानिए कब से शुरु होगा पहला सीजन

Date:

Related stories

Women’s IPL 2023: भारतीयों का क्रिकेट के प्रति लगाव काफी अधिक है। भारतीय क्रिकेट को सब खेलों में सबसे ऊपर रखते हैं। यही वजह है कि भारत में आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) को इतना पसंद किया जाता है। ऐसे में अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि कि बीसीसीआई (BCCI) महिला IPL लीग की तैयारियों में जुटा हुआ है। महिला इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन को लेकर BCCI काफी समय से काम कर रहा है। ऐसे में इस एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है।

BCCI ने मांगे थे आवेदन

दरअसल, BCCI ने बीते दिनों ही वूमेंस आईपीएल 2023 की टीम खरीदने के लिए इसमें रुचि रखने वालों से आवेदन मांगे थे। ताकि महिला आईपीएल में आगे का रास्ता शुरु किया जा सकें। इसी बीच कहा जा रहा है कि फ्रेंचाइजियों के बीच महिला आईपीएल की टीम खरीदने के लिए काफी मारामारी का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि मौजूदा 10 में से 8 टीमों ने महिला आईपीएल में टीम खरीदने के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि, ऐसी जानकारी है कि बीसीसीआई पहली बार आयोजित किए जा रहे महिला आईपीएल में 5 टीमें उतार सकती है। वहीं, इसका आयोजन मार्च महीने में होने की संभावना है।

Also Read: IND vs SL: इस दिग्गज प्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने से चूके Rohit Sharma, तीसरे वनडे मैच में दिखा सकते हैं कारनामा

BCCI ने जारी की 10 शहरों की सूची

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के लिए 10 शहरों की सूची जारी की है। इसमें 5 शहरों को चुनाव होना है। वहीं, महिला आईपीएल (WIPL) में टीमों की बोली लगाने वालों में बैंगलुरु और लखनऊ की टीम को छोड़कर बाकी सभी टीमों ने दिलचस्पी दिखाई है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई महिला आईपीएल में टीम मालिकों का ऐलान 25 जनवरी को कर सकता है।

महिला आईपीएल की तारीख

एक रिपोर्ट की मानें, महिला आईपीएल 3 से 26 मार्च के बीच आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआई के मुताबिक, जो भी कंपनी या फ्रेंचाइजी इस आईपीएल में टीम खरीदना चाहती है, उसे 21 जनवरी तक फॉर्म खरीदना होगा।

Also Read: Chest Infection: इन साधारण लक्षणों को कॉमन कोल्ड समझने की न करें भूल, इस बड़ी बीमारी का हो सकता है खतरा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories