Home स्पोर्ट्स World Athletics Championship 2023: भारत गोल्ड से बस एक कदम दूर, 4×400...

World Athletics Championship 2023: भारत गोल्ड से बस एक कदम दूर, 4×400 मीटर रिले फाइनल में बनाई जगह

World Athletics Championship 2023: भारत ने 4x400 रिले रेस के फाइनल में जगह बनाने के साथ-साथ एक एशियन रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अब भारत गोल्ड मेडल जीतने से बस एक कदम दूर है।

0
India reaches final of relay race
India reaches final of relay race

World Athletics Championship 2023: हंगरी के बुडापेस्ट में जारी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में भारत के लिए एक और खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, भारत की पुरुष टीम ने 4×400 रिले रेस के फाइनल में जगह बना ली है।

खिलाड़ियों के जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर भारत फाइनल में पंहुचा

World Athletics Championship 2023 हंगरी के बुडापेस्ट में जारी है। इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों का अब तक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में भारत के लिए एक और खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, भारत की पुरुष टीम 4×400 रिले रेस के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। भारतीय टीम ने दो मिनट 59.05 सेकेंड में 4×400 पूरी करने के साथ-साथ एशियाई रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड जापान के नाम था। जापान ने दो मिनट 59.51 सेकेंड यह कारनाम किया था। 4 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा राजेश रमेश, मोहम्मद अनस याहिया, मोहम्मद अजमल वरियाथोड़ी और अमोज जैकब ने इतिहास रच दिया है। वहीं भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने तक दूसरे स्थान पर रही ,वहीं पहले स्थान पर अमेरिका है।

इतिहास रचने से बस एक कदम दूर है भारत

भारत ने फाइनल में जगह बनाने के साथ ही एक मेडल तो पक्का कर लिया है। ऐसे में पूरा देश उम्मीद करेगा कि भारत गोल्ड मेडल जरूर जीते। इसके अलावा जैवलिन थ्रो के फाइनल मुकाबले पर सभी कि नजर रहने वाली है। नीरज चोपड़ा समेत भारत के दो अन्य खिलाड़ी डीपी मनु और किशोर जेना भी इस जैवलिन थ्रो स्पर्धा का हिस्सा होंगे। अगर आज नीरज चोपड़ा भारत को गोल्ड दिलाने में सफल होते हैं तो यह भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन होने वाला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version