गुरूवार, मई 9, 2024
होमस्पोर्ट्सIND W vs PAK W: T20 Women's World Cup में भारत-पाकिस्तान के...

IND W vs PAK W: T20 Women’s World Cup में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज, इन खिलाड़ियों पर रहेगी दुनिया की नजर

Date:

Related stories

IND W vs PAK W: आईसीसी महिला टी20 विश्वकप 2023 की शुरुआत बहुत ही शानदार तरीके से हुई है। महिला टी20 विश्वकप का पहला मुकाबला श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के बीच खेला गया। श्रीलंका की महिला टीम ने अपने बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका को 3 रन हरा दिया। ऐसे में रविवार को होने जा रहा पाकिस्तान और भारत की महिला टीम के बीच मुकाबला और भी रोमांचक होने वाला है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए भी यह मुकाबला कई मायने में बहुत अहम है। भारतीय टीम के फैंस चाहते हैं कि इसकी शुरुआत पाकिस्तान को करारी मात देकर हो। बता दें कि आईसीसी महिला टी20 विश्वकप 2023 का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा है। वहीं आज भारत और पाकिस्तान की महिला टीम केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर भिड़ती हुई नजर आएंगी। वहीं इस मुकाबले में 3 भारतीय खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें टिकी हुई है जो जीत का परचम लहराकर ही देश वापस आएंगी।

Shafali Verma का बल्ला उगलेगा आग

भारतीय महिला टीम की विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा पर सबकी निगाहें टिकी रहेगी। क्योंकि इन दिनों शैफाली काफी अच्छे फॉर्म में चल रही हैं। शैफाली गेंदबाजी से ही आज सबसे पहले पाकिस्तानी टीम को शिकस्त देते हुए नजर आएंगी। शैफाली ने अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप के दौरान जमकर रन बनाए थे।

Also Read: FIFA Awards: फीफा वर्ल्ड कप में गदर मचाने वाले मेसी और एम्बाप्पे के बीच एक बार फिर टक्कर, कौन मारेगा बाजी

शानदार फॉर्म में हैं Jemimah Rodrigues

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज भी शानदार फॉर्म में चल रही हैं। ऐसे में आज उनका बल्ला पाकिस्तान की टीम को धूल चटा सकता है। जेमिमा रोड्रिगेज ने कई जगह पर भारतीय टीम को जीत दिलाई है।

गेंदबाजी में दम दिखाएंगी Deepti Sharma

भारतीय महिला टीम की अनुभवी ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा भी पाकिस्तान के खिलाफ अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बवाल काट सकती हैं। दीप्ति कई जगह पर अपनी गेंदबाजी के दम से भारतीय टीम को जीत दिलाई है। दीप्ति शर्मा बड़े-बड़े शॉट्स लगाने के लिए भी जानी जाती हैं।

Indian Women’s Team की संभावित प्लेइंग 11 कौन?

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, देविका वैद्य, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, रेनुका ठाकुर, अंजलि शरवानी और शिखा पांडे।

Pakistan Women’s Team की संभावित प्लेइंग 11 कौन?

बिस्माह मारूफ (कप्तान), मुबीना अली, सिदरा अमीन, निदा दार, आयशा नशीम, अलिया रियाज, ओमाइमा सोहेल, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन और नशारा संधू।

Also Read: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखी गरमा-गर्मी, लाबुशेन को धमकाते हुए R Ashwin का वीडियो वायरल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories