बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7...

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

Date:

Related stories

Viral Video: MI को सपोर्ट करने पहुंचे Amitabh Bachchan का टूटा दिल! इस हाल में आए नजर

Viral Video: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन क्रिकेट के...

WPL 2023 Final: विमेंस प्रीमियर लीग में रविवार को फाइनल मुकाबला (WPL 2023 Final) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI WPL 2023) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई के मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

मुंबई बनी चैंपियन

फाइनल मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और दिल्ली टीम को 20 ओवर में 131/9 रन ही बनाने दिया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शुरुआत में में दो विकेट खो दिए। लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर (37) और नेट साइवर-ब्रंट शानदार (60) शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच में वापसी कराई और टीम को 7 विकेट विकेट से जीत दिलाई। वहीं, पहली बार खेले गए WPL टूर्नामेंट में जीत हासिल कर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

Also Read: WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली ने बनाए 131 रन

WPL के फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही और टीम अपने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी। एक समय तो दिल्ली की बल्लेबाजी देख ऐसा लग रहा था कि टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी। लेकिन शिखा पांडेय और राधा यादव ने अंत के ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 131 रन पहुंचाया। शिखा पांडेय ने 17 गेंदों में 27 जबकि राधा यादव ने 12 गेंदों में 27 रनों की शानदार पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, मिन्नू मणि, राधा यादव, शिखा पांडे, एलिस कैपसे, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, तान्या भाटिया।

मुंबई इंडियंस: हरमनप्रीत कौर (c), मेली केर, पूजा वस्त्राकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमैरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इशाक, यास्तिका भाटिया (wk), हेले मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट।

Also Read: WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories