शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL 2023: 2.6 करोड़ में बिकी Deepti Sharma को छोड़, 70 लाख...

WPL 2023: 2.6 करोड़ में बिकी Deepti Sharma को छोड़, 70 लाख वाली खिलाड़ी को UP Warriors की टीम ने बनाया कप्तान

Date:

Related stories

WPL 2023: मुंबई इंडियन्स ने जीता WPL ट्रॉफी, मिले इतने सारे पैसे, जानें किसने जीता कौन सा खिताब

वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बन चुकी है। चैंपियन बनने के तौर पर उन्हें कुल 6 करोड़ रुपये की इनाम राशि से नवाज़ा गया है।

WPL 2023 Final: मुंबई ने रचा इतिहास, दिल्ली को फाइनल में 7 विकेट से हराकर बनी चैंपियन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 131 रन बनाए। 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और फाइनल मैच जीतकर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

WPL 2023 Final: Shafali Verma हुई No Ball पर आउट! ट्विटर पर भड़के यूजर बोले – ‘ट्रॉफी मुंबई को दे दो”

दिल्ली पारी के दौरान एक बेहद विवादित फैसला अंपायर की तरफ से देखने को मिला। जिसके बाद ट्विटर पर इस फैसले के खिलाफ यूजर भड़क गए हैं और जमकर कमेंट्स कर रहे हैं।

WPL 2023 Final: ‘मुंबई पलटन’ को सपोर्ट करने पहुंचे Sachin Tendulkar और Rohit Sharma, देखें Video

आईपीएल में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई के कुछ खिलाड़ी भी मुंबई महिला टीम को सपोर्ट करते दिखे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

WPL 2023: भारत में शुरू हुई नई लीग की शुरुआत 4 मार्च से होनी है और इसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) में कुल पांच टीमें हैं और इस लीग में कुल 22 मैच खेले जाएंगे। WPL का फाइनल मैच 26 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, WPL में अब एक टीम ने अपने कप्तान का नाम घोषित कर दिया है। UP Warriors ने बुधवार को इस लीग के लिए ऑस्ट्रेलिया के शानदार खिलाड़ी एलिसा हेली (Alyssa Healy) को कप्तान बनाया है।

दीप्ति शर्मा को नहीं मिली कप्तानी

WPL के ऑक्शन में Alyssa Healy और दीप्ति शर्मा दोनों ही खिलाड़ियों पर लखनऊ की टीम ने जमकर पैसा बरसाया था। एलिसा हेली को लखनऊ की टीम ने 70 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। वहीं, भारतीय स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को लखनऊ की टीम ने भारी भरकम पैसे देकर अपनी टीम में शामिल किया है। ऑक्शन में दीप्ति शर्मा के ऊपर 2.60 करोड़ रुपए खर्च किए गया थे। वहीं, सबको उम्मीद थी कि दीप्ति शर्मा को ही लखनऊ टीम का कप्तान बनाया जाएगा पर ऐसा नहीं हुआ है।

Also Read: INDW vs AUSW T20 World Cup 2023: सेमीफाइनल में गेंदबाजी ढाएगी कहर या बल्लेबाजों का चलेगा जादू, जानें कैसा है पिच का हाल?

WPL 2023 के लिए UP Warriors की टीम

UP Warriors की टीम: एलिसा हीली (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव, सिमरन शेख, शाबनीम इस्माइल, अंजली सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़, सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, पार्शवी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस याशारी, किरन नवगिरे।

Also Read: Women’s T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी भारतीय टीम को क्यों सता रहा हार का डर, फैंस का टूट सकता है दिल!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories