सोमवार, मई 13, 2024
होमस्पोर्ट्सWPL: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का क्वालीफाई करना मुश्किल, नामुमकिन नहीं, ऐसे बना...

WPL: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का क्वालीफाई करना मुश्किल, नामुमकिन नहीं, ऐसे बना सकती है प्लेऑफ में जगह

Date:

Related stories

WPL: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास अभी भी शीर्ष तीन में जगह बनाने और नॉकआउट में पहुंचने का एक बाहरी मौका है। टूर्नामेंट के फॉर्मेट के आधार पर, लीग स्टेज के आखिर में टेबल टॉपर अपने आप फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगा। जबकि, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए एलिमिनेटर मुकाबले में आमने-सामने होंगी।

ऐसे क्वालीफाई कर सकती है RCB

MI और DC ने पहले ही आठ अंक अर्जित कर लिए हैं। RCB के लिए अब 8 अंक अर्जित कर पाना मुमकिन नहीं है क्योंकि उनके पास खेलने के लिए केवल तीन मैच शेष हैं। इस वजह से स्मृति मंधाना की अगुआई वाली टीम के टॉप दो स्थानों पर पहुंचने की संभावना समाप्त हो जाती है। आरसीबी को तीसरे स्थान पर रहने और एलिमिनेटर प्रतियोगिता में स्थान बनाने के लिए स्वाभाविक रूप से अपने सभी शेष मैच जीतने होंगे। उसके लिए उन्हें यूपी वारियर्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स को क्रमशः 15, 18 और 21 मार्च को हराना होगा। अपने सभी तीन मैच जीतने के अलावा, आरसीबी को यह भी उम्मीद करनी होगी कि वर्तमान में चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज यूपी वारियर्स अपने बाकी के सभी चार मैच हार जाए। इसके अलावा, उन्हें यह भी दुआ करना होगा कि गुजरात जायंट्स अपने बचे चार मैचों में से एक से अधिक नहीं जीते। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को ये भी कोशिश करनी होगी कि वे बड़े मार्जिन से मुकाबले जीते।

Also Read: VIRAL IPL VIDEO: जब ‘CAPTAIN COOL’ को आया था गुस्सा, अंपायर से मैदान पर सरेआम की थी बहस, आप भी देखिए

मैदान बदला, RCB की किस्मत नहीं

आरसीबी इस समय अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है और उसे अब तक कोई जीत नहीं मिली है। आरसीबी अपना पहली मुकाबला ब्रेबॉर्न स्टेडियम में दिल्ली से हारी और वहीं से उनके लिए हालात और खराब होते चले गए। RCB ने अपने पहले चार मैच एक ही स्थान पर खेले, लेकिन अपनी पहली जीत हासिल नहीं कर सके। स्थान में बदलाव से टीम के भाग्य में बदलाव नहीं आया। सोमवार, 13 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में RCB ने अपना पहला मैच खेला। यहाँ भी रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने उसे हरा दिया।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories