WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे का सामना करने वाली है। यह मुकाबला इंग्लैंड के ओवल स्टेडियम में 7 जून को खेला जाएगा। इस मैच को जीतने के लिए दोनों टीमें भरकस प्रयास कर रही है। वहीं इसी बीच टीम इंडिया लंदन में पहुंच कर नेट्स में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों पक्ष को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। वहीं अभी हम ये नहीं कह सकते है कि इस खिताब पर कौन-सी टीम कब्जा जमाने वाली है। लेकिन, ओवल के इस ग्राउंड पर भारतीय टीम का वर्षो से काफी खराब रिकॉर्ड रहा है। चलिए जानते है इस लेख के जरिए।

ओवल में भारत का खराब रिकॉर्ड

भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा पसंदीदा टीमों में से एक है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने जीत का परचम हर विदेशी सरजमीं पर लहराया है। वहीं उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को नई ऊंचाईयों पर ले जाने का काम किया है। लेकिन, इस टीम का ओवल के मैदान पर बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड रहा है। जिस वजह से टीम इंडिया को हारने का डर भी सताने लगा है। दरअसल, भारत ने इस मैदान पर 14 मैच खेले है। जिसमें से केवल 2 मैच में ही जीत मिल सकी है। वहीं इसके अलावा 5 में हार और 7 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए है। इस मैदान पर आखिरी बार कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में साल 2021 में 157 रनों से यादगार जीत दर्ज की थी।

Also Read: Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

ऑस्ट्रेलिया का भी खराब रिकॉर्ड

इस मैदान पर कंगारूओं का भी कुछ खास रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर कुल 38 मैच खेले है। जिसमें से केवल 7 मैच में जीत मिली है। वहीं 17 मुकाबले गवाएं है तो 14 में हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 106 मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमें 44 ऑस्ट्रेलिया ने जीते और 32 में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 29 मुकाबले ड्रॉ पर खत्म हुए है। वहीं भारत ने 2013 के बाद से आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नेामेंट नहीं जीता है। 10 साल के सूखे को खत्म कर टीम इंडिया खिताब पर कब्जा जमाना चाहेंगी।

Also Read: Nirjala Ekadashi 2023 की रात करें ये आसान उपाय, पलक झपकते ही हो जाएंगे मालामाल!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.