शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमस्पोर्ट्सWTC Final 2023: कंगारू टीम में इस खिलाड़ी के नाम से मची...

WTC Final 2023: कंगारू टीम में इस खिलाड़ी के नाम से मची दहशत, डब्लूटीसी में बन सकते है ऑस्ट्रेलिया का काल

Date:

Related stories

अस्ट्रेलिया के खिलाफ Ishan Kishan की धाकड़ पारी, तोड़ा कैप्टन कूल माही और ऋषभ पंत का ये रिकॉर्ड

IND Vs Australia 2nd T20: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस कड़े मुकाबले ने भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए कंगारु टीम को 44 रनों से हरा दिया।

WC फाइनल की हार से बौखलाए फैन्स, अस्ट्रेलियन खिलाड़ियों की पत्नियों को दीं खूब गालियां

World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर दिन रविवार को अहमदाबाद में खेला गया था। अस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

WC फाइनल में हार के बाद पूर्व कप्तान Kapil Dev ने बढ़ाया टीम का हौसला, Rohit Sharma को लेकर कही ये बड़ी बात

Kapil Dev: भारत और असट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला बीते कल यानी रविवार को अहमदाबाद में खेला गया। इस फाइनल मुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर 6वीं बार खिताब अपने नाम किया।

ICC ODI World Cup 2023 Final: क्या भारत के लिए पनौती हैं अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो? जानें फैन्स क्यों कर रहे उनकी आलोचना?

ICC ODI World Cup 2023 Final: भारत और अस्ट्रेलिया के बीच वंडे विश्व कप का फाइनल मुकाबला बीते दिन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। क्रिकेट के इस महामुकाबले में अस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर विश्व कप का खिताब अपने नाम किया।

WTC Final 2023: भारत को 7 जून को ऑस्ट्रेलिया के साथ विश्व टेस्ट चैंम्पिनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। यह मुकाबला इस बार इंग्लैंड के ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महाटूर्मामेंट का फाइनल मुकाबला खेला था। जिसमें भारत को खिताबी जीत से हाथ धोना पड़ा था। लेकिन, इस बार भारतीय टीम जीत के पक्के इरादे लेकर इंग्लिश सरजमीं पर पहुंच चुकीं है और मैदान पर जमकर मेहनत कर रही। हालांकि, ऑस्ट्रलिया टीम के सबसे सफल पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को भारत के सबसे खतरनाक खिलाड़ी का डर सता रहा है। घबराबट इतनी बढ़ गई है कि कंगारूओं में उनके नाम की दहशत बैठ चुकी है। वहीं पूर्व कप्तान ने कंगारूओं को उससे बचने की एक नसीहत दी है। क्या कुछ कहा उन्होंने आईए जानते है इस लेख के जरिए।

पोंटिंग ने दी इस खिलाड़ी से बचने की नसीहत

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले को शुरू होने में अब केवल 7 दिन ही बचे है। दोनों टीम लंदन पहुंच कर जमकर पसीना बहा रही है। लेकिन, इसी बीच पूर्व कंगारू क्रिकेटर को भारत की दीवार के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा का डर सता रहा है। उन्होंने इस खिलाड़ी से बचने के लिए कंगारू टीम को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा कि,

“ऑस्ट्रेलियाई टीम जरूर इस वक्त पुजारा को लेकर बातें कर रही होगी। पुजारा के ऊपर चर्चा करने की वजह हैं ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनके दिए पुराने घाव। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराने में भारतीय टीम की काफी मदद की है। पुजारा से पॉन्टिंग के डर की असली वजह है भारत का पिछला ऑस्ट्रेलिया दौरा, जिस पर खेली सीरीज में पुजारा चट्टान की तरह क्रीज पर डटे दिखे थे। भारत के लिए मैच बचाना हो या उसे जिताना, दोनों ही सूरतों में उन्होंने अपना रोल बखूबी निभाया था।”

बता दे कि पुजारा पिछले 2 महीने से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे है। उन्होंने ससेंक्स की तरफ से 6 मुकाबले खेले है। जिसमें 8 पारियो में उनके बल्ले से 3 शतक की बदौलत 545 रन आए है। इस दौरान उनका बल्ला विरोधियों पर जमकर गरजा है।

पोंटिंंग को हार्दिक के टेस्ट नहीं खेलने पर हुई हैरानी

हर्दिक पांड्या 2018 के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल सके है। उनका शरीर टेस्ट के मुकाबले व्हाइट बॉल क्रिकेट में बेहतर माना जाता है। लेकिन, पोंटिंग को लगता है कि हार्दिक विश्व टेस्ट चैन्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम के एक्स फैक्टर हो सकते थे। उन्होंने कहा कि,

 “मैं जानता हूं कि हार्दिक का शरीर टेस्ट क्रिकेट के माफिक नहीं लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि वो भारतीय टीम के लिए एक्स फैक्टर हो सकते थे। वो मुकाबले में फर्क डालने वाले खिलाड़ी हैं।”

गौरतलब है कि हार्दिक टेस्ट क्रिकट में ज्यादा फिट नहीं माने जाते है। उनका वनडे और टी20 में बेहद शानदार प्रदर्शन रहा है। लेकिन, टेस्ट की बात आते ही उनका फॉर्म गायब हो जाता है।

यह भी पढ़ें : Back Acne: पीठ पर निकल आए हैं दाने? तो इन घरेलू नुस्खों को करें ट्राय, जल्द मिलेगी राहत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories