रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमस्पोर्ट्सZurich Diamond League 2023: आखिर ज़्यूरिख में कैसे फर्स्ट पोजीशन से चूके...

Zurich Diamond League 2023: आखिर ज़्यूरिख में कैसे फर्स्ट पोजीशन से चूके नीरज चोपड़ा , देखें वीडियो

Date:

Related stories

Zurich Diamond League 2023: ओलिंपिक और विश्व चैंपियन नीरज चोपड़ा ने ज़्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग में दूसरा स्थान हासिल किया है। आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने 85.71 मीटर के अपने थ्रो के साथ 16 -17 सितम्बर तक युगेने में खेली जाने वाली डायमंड लीग फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। विश्व एथेलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले चेक रिपब्लिक केयाकुव वाडवेज्च ने मीटर के साथ खिताब पर कब्जा जमाया।

महज इतने मीटर से खिताब से चुके नीरज

आपको बता दें कि स्विट्ज़रलैंड के ज़्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग फाइनल में नीरज चोपड़ा ने दूसरा स्थान हासिल किया हैं। नीरज ने 85.71 मीटर का थ्रो कर युगेने में 16 -17 सितम्बर तक खेले जाने वाले डायमंड लीग फाइनल्स के लिए क्वालीफाई कर लिया।आपको बता दें कि इस दौरान नीरज महज 0.15 मीटर की दूसरी से खिताब जीतने से चूक गए। अब जाकर नीरज के द्वारा की गयी जेवलिन थ्रो कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

विश्व चैंपियनशिप में जीता था गोल्ड मेडल

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में खेले गए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। नीरज ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान मीटर का थ्रो कर प्रतियोगिता में शीर्ष स्थान हासिल किया था। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2022 में युगेने में खेली गयी विश्व चैंपियनशिप में भी नीरज ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

2022 में जीता था डायमंड लीग फाइनल का खिताब

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा ने साल 2022 में ज़्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग फाइनल में खिताब अपने नाम किया था। ज़्यूरिख में खेले गए डायमंड लीग फाइनल को जीतने वाले वह पहले भारतीय एथिलीट भी बने थे। भारत के मुरलीधर श्रीशंकर ने पुरुषों की लम्बी छलांग में 5 वां स्थान हासिल किया। श्रीशंकर ने मीटर जम्प के साथ 5 वें स्थान पर कब्जा जमाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories