बुधवार, मई 15, 2024
होमटेकअगर आप भी Google Search में ढूंढते है ऐसे सवाल , तो...

अगर आप भी Google Search में ढूंढते है ऐसे सवाल , तो आपको हो सकती है जेल

Date:

Related stories

Google SGE: आखिर क्यों गूगल एसजीई को लेकर बन रही सुर्खियां, कैसे करता है काम? यहां जानें सब कुछ

Google SGE: गूगल की ओर से यूजर्स के सर्च अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (एसजीई) फीचर की सुविधा दी गई।

Google I/O 2024: गूगल के मेगा इवेंट में हुई कई प्रमुख घोषणाएं, Gemini 1.5 Pro को लेकर सामने आए ये अपडेट; देखें डिटेल

Google I/O 2024: इंटरनेट सर्च, क्लाउड कम्प्यूटिंग और विज्ञापन तंत्र के मामले में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी छाप छोड़ चुकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कम्पनी गूगल (Google) के एक मेगा इवेंट में कई प्रमुख घोषणाएं हुई हैं।

Google Wallet App क्या है और कैसे करता है काम?

Google Wallet App: देश और दुनिया में ऑन लाइन...

Google Search: इंटरनेट के माध्यम से इंसान के लिए हर चीज का पता लगाना बहुत ही आसान हो गया है। किसी भी प्रश्न को जानना हो या फिर कोई भी समस्या का हल निकालना हो तो हर कोई गूगल पर जाकर सर्च करके अपने प्रश्नों के जवाब ढूंढ लेता है। आसान शब्दों में कहें , तो गूगल सर्च से किसी भी बात का पता लगाना बहुत ही आसान हो गया है।  लेकिन यह बात तो हम सब जानते है कि हर चीज के अगर फायदें होते हैं , तो उसके अपने कुछ नुकसान भी होते हैं। वैसे ही गूगल सर्च की बात करें , तो इसका इस्तेमाल कई लोग काफी गलत तरीकों से करते हैं जिसका बाद में उन्हें काफी भारी नुकसान भी होता हैं। गूगल पर यूजर्स द्वारा की गई हर एक एक्टिविटीज क्राइम ब्रांच द्वारा रिकॉड की जाती है , ऐसे में कई लोग गूगल पर आपत्तिजनक चीजों के बारे में गूगल से जानकारी लेते हैं। ऐसा करने से उन यूजर्स को सीधा जिंदगी भर के लिए जेल की सजा सुनाई जाती है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको इस बात की जानकारी मिलेगी कि, ऐसी कौन-सी चीजों  के बारे में गूगल पर सर्च करना कानूनी तौर पर अपराध है।

यह भी पढ़ें :खुद को इंडियन वेडिंग लुक में देख Elon Musk हुए, रिएक्शन देते हुए कही दिल की बात

अपराधियों के बारे में जानकारी ढुढने में मिलेगी सजा

कई लोग गूगल सर्च की मदद से अपराधियों के बार में जानने को काफी उत्सुक होते है इस वजह से वह ना जानें कितनी बार उनको गूगल पर ढ़ूंढते है और उनके द्वारा किए अपराध को जान कर उन्हें अपने काम के इस्तेमाल करते हैं। ऐसा करने वालों की सारी एक्टिविटीज गूगल के द्वारा रिकॉर्ड की जा रही है और ज्यादा होने पर इन लोगों को सजा भी दी जा सकती है।

महिलाओं के बारे में अश्लील जानकारी प्राप्त करना पड़ सकता है भारी

कई लोग महिलाओं की फोटोस का काफी गलत इस्तेमाल करते हैं। वैसे ही महिलाओं के मामले में कानून थोड़ा जल्दी एक्शन लेते हैं। अपने इंटरटेंनमेंट के लिए यूजर्स महिलाओं की अलग-अलग तरह की क्लिपस और वीडियो को गूगल पर सर्च करते है। ऐसी हरकत करने वाले यूजर्स के लिए कानून की तरफ से सख्त कदम उठाए जातो हैं और उनके खिलाफ कारवाई भी की जाती हैं।

बच्चों के कंटेट का गलत इस्तेमाल करना

कई लोग अपने फायदे के लिए छोटे बच्चों का गलत फायदा उठाते है। वह उनके कंटेंट को कई अलग-अलग जगहों पर इस्तेमाल करते है। वैसे ही हमारे देश में बच्चों की सुरक्षा काफी सेंसिटीव मुद्दा है जिसकी सुरक्षा के लिए काफी सारे कानून भी बनाए गए हैं।

बम-गोले बनाने की प्रक्रिया को देखना

कई लोग गूगल सर्च पर बड़ी अजीबों गरीब चीजों को जाननें के लिए उत्सुक रहते है। ऐसे में कुछ लोग गूगल पर गोला-बम जैसी चीजों को बनाने की विधि या प्रक्रिया को ऑनलाइन माध्यम से जानकारी प्राप्त करके खुद बनाने का सोचते हैं। इस तरह की हरकतें करना कानूनी पर अपराध है और पकड़े जाने पर इसके लिए सजा भी सुनाई जाती है।

ये भी पढ़ें: Cricket Viral Video: गौतम गंभीर ने शेयर किया दिल छूने वाला Video, लिखा- ‘बेटियों से बढ़कर नहीं कुछ’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories