सोमवार, मई 6, 2024
होमटेक64MP का प्राइमरी कैमरा देगा ऐसी फोटो कि भूल जाएंगे Vivo और...

64MP का प्राइमरी कैमरा देगा ऐसी फोटो कि भूल जाएंगे Vivo और Oppo के फोन! Nokia XR21 में 33W का फास्ट चार्जर भी मिल रहा

Date:

Related stories

Nokia XR21: मोबाइल वर्ल्ड में नोकिया एक बार फिर अपने तगड़े मॉडल्स को उतारकर अपनी पकड़ मजबूत करने की पूरी कोशिश कर रहा है। स्मार्टफोन मार्केट में नोकिया ने अपना नया फोन लॉन्च कर दिया है। नोकिया का Nokia XR21 फोन एक फ्लैगशिप प्रीमियम कैटेगरी में पेश किया गया है। इसमें काफी दमदार बैटरी के साथ फास्ट चार्जर भी मिलता है। जानिए क्या है इसकी सभी खूबियों की डिटेल।

Nokia XR21 की खास जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोकिया के इस फोन को ऑस्ट्रेलिया में खरीदने पर ग्राहकों को मुफ्त में नोकिया वायरलेस स्पीकर 2 मिलेगा। वहीं, इसे यूरोपीय देशों में खरीदने पर Nokia Clarity ईयरबड्स फ्री में दिए जाएंगे।

Nokia XR21 के स्पेसिफिकेशन्स

Nokia XR21 में 6.49 इंच की फुल एचडी प्लस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें 550 निट्स की ब्राइटनेस के साथ 120hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्श दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है इस फोन को गीले हाथों से भी पकड़ा जा सकता है। इस फोन को वाटर और शॉक रेसिस्टेंस बनाने के लिए इसे आईपी69 रेटिंग मिली है।

ये भी पढ़ें: Xiaomi Pad 6 vs Realme Pad X: मिड रेंज में तलाश रहे हैं बढ़िया टैबलेट तो इनके फीचर्स पर डाल सकते हैं एक नजर

इस डिवाइस में Qualcomm Snapdragon 695 चिपसेट दी गई है। ये फोन एंड्रॉइड 12 ओएस पर काम करता है। इसमें पावर के लिए 4800mah की बैटरी और 33W का फास्ट चार्जर दिया गया है। नोकिया ने इस फोन में 64MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का सेकेंडरी कैमरा दिया है। इसके साथ 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

फीचर्स Nokia XR21
ProcessorQualcomm Snapdragon 695
Display6.49 inches (16.48 cm)
Battery4800 mAh
Rear Camera64 MP + 8 MP
Front Camera16 MP

Nokia XR21 की कीमत

Nokia XR21 में वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, एनएफसी, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm का हैडफोन जैक दिया गया है। इस फोन को ऑस्ट्रेलिया में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है, इसकी कीमत 44700 रुपये है। वहीं, इसे कई यूरोपीय देशों में 53300  रुपये में लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: सारे काम धंधे छोड़कर लोग Maruti Suzuki Jimny की कर रहे हैं धड़ाधड़ बुकिंग, खूबियां जानकर आप भी खरीदने पर हो जाएंगे मजबूर!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories