शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकइंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का...

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

चिड़िया उड़ाने के बाद अब Twitter के नाम के साथ ये क्या कर बैठे एलन मस्क, जानकर यूजर्स को लग सकता है सदमा!

Twitter: ट्विटर को जब से एलन मस्क ने अपने हाथों में लिया है तब से ये माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म लगातार सुर्खियों में है। कभी इसके सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव की खबरें आती हैं तो कभी एडिट फीचर को लेकर, तो कभी पेड यूजर्स के लिए अपने कंटेंट पॉलिसी को लेकर भी अन्य सुविधाों को देने की खबरें आती हैं।

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में। वहीं इसने अपने पेड यूजर्स (सब्सक्राईबर्स) के लिए अपने कंटेंट पॉलिसी में भी बदलाव किया। अब एक बार फिर ट्विटर अपने एक और बदलाव से सुर्खियों में है। खबर है कि अब ट्विटर अपने यूजर्स को पैसा कमाने का मौका देने वाला है। आईये आपको बताते हैं है पूरी खबर।

ट्विटर के इस नए प्रोग्राम से कर सकेंगे कमाई

ट्विटर ने अपने यूजर्स को अब इंस्टा और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म की तरह कमाई करने का अवसर देने का निर्णय लिया है। खबरों की माने तो इसके लिए ट्विटर ने ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम को शुरु करने की अनुमति दी है। इसके तहत जब भी एक X प्लेटफॉर्म का यूजर अपने अकाउंट से किसी भी तरह का वीडियो या ट्वीट करेगा तो इसके साथ उसे एड भी नजर आएगा, और इसी एड से होने वाली कमाई को ट्विटर आपके साथ बांटेगा।

ये यूजर्स कर सकते हैं कमाई

खबरों की माने तो ट्विटर के इस योजना का लाभ उन चुनिंगा यूजर्स के लिए ही है जिन्होनें ट्विटर के वेरिफिकेशन पॉलिसी को पहले से ही ले रखा है। यानि कि इसका लाभ उठाने के लिए यूजर को पेड सब्सक्रिप्शन लेना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही यूजर को इस बात का भी ख्याल रखना होगा कि आपके ट्विटर के पोस्ट पर प्रति तीन महीने 5 मिलियन का इम्प्रेशन भी होना अनिवार्य है।

ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम के लिए कैसे करें अप्लाई

इस प्रोग्राम के तहत अप्लाई करने के लिए यूजर को X प्लेटफॉर्म को अपने फोन में खोलकर Setting और Support आप्सन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद यूजर Monetization पॉलिसी पर जाकर ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम पर अपने बैंक डिटेल्स दे सकता है जिससे की उसकी होने वाली आय उसे ट्रांसफर की जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories