शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकTwitter: अब रील और यूटयूब के बाद ट्विटर से भी होगी मोटी...

Twitter: अब रील और यूटयूब के बाद ट्विटर से भी होगी मोटी कमाई, इस तरह उठा सकेंगे लाभ

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।


Twitter: ट्विटर, ट्विटर, ट्विटर जब से एलन मस्क ने इसकी कमान संभाली है तब से ये प्लैटफॉर्म लगातार सुर्खियों में है। कभी अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर तो कभी एडिट फीचर को लेकर तो कभी पेड यूजर्स के लिए अपने कंटेंट पॉलिसी को लेकर भी। इन दिनों ट्विटर अक बार फिर सुर्खिय़ों में है पर इसकी वजह है ट्विटर का वो निर्णय जो अपने यूजर्स को पैसा कमाने का मौका देने वाला है। चलिए बताते हैं पूरी खबर


क्रिएटर्स के लिए शुरु हुआ ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम


ट्विटर ने ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम के अपने आधिकारिक पेज के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हम युजर्स के लिए ने ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम की शुरुवात करने जा रहे हैं। इसका मतलब है यूजर्स अपने रिप्लाइ सेक्शन से आ रहा कमाई का हिस्सा पा सकते हैं। इसके लिए आपको ट्विटर के वेरिफिकेशन पॉलिसी को लेना होगा इसके साथ ही प्रति तीन महीने पर आपके ट्वीट पर 5 मिलियन का इम्प्रेशन भी होना अनिवार्य है।

खबरों की माने तो कई यूजर्स को इसका लाभ मिल भी चुका है। लोकप्रिय यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट ने इसके माध्यम से लगभग बीस लाख रुपयों की कमाई की है। वहीं अन्य यूजर्स भी है जो लगातार इस प्रक्रिय़ा के लिए खुद को योग्य बनाने में जुटे हैं जिससे उनकी कमाई भी हो सके।


कुछ अन्य जरुरी बदलाव होने की संभावना


इसके साथ ही कुछ और बदलाव को भी मंजूरी देने का निर्णय लिया है जिनमें स्पैम के जरिए आ रहे मैसेज से भी यूजर्स को राहत मिलेगी। बताया जा रहा है कि स्पैम के जरिए आने वाले मैसेज को अब प्राइमरी इनबॉक्स के बजाय रिक्वेस्ट इनबॉक्स में भेजा जाएगा जिससे की यूजर्स के लिए स्पैम पहचान पाना आसान रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories