गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकTwitter ने लॉन्च किया TweetDeck का नया वर्जन, जानिए क्या है इसका...

Twitter ने लॉन्च किया TweetDeck का नया वर्जन, जानिए क्या है इसका काम और कैसे करते हैं इसका यूज

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

TweetDeck: दुनिया का सबसे अधिक मशहूर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर बीते कई महीनों से चर्चा में बना हुआ है। ट्विटर के चर्चा में रहने के कई अलग-अलग कारण है। ट्विटर के नए बोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अब तक कई बदलाव कर चुके हैं। एलन मस्क ने कभी इसमें ब्लू टिक हटा दिया तो कभी ट्वीट करने की लिमिट बढ़ा दी। अभी हाल में ट्विपर पर पोस्ट पढ़ने की भी सीमा तय कर दी गई है। ऐसे में अब एक नई अपडेट सामने आई है।

ट्वीटडेक का नया वर्जन लॉन्च

दरअसल, ट्विटर ने ट्वीटडेक (TweetDeck) का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही अब इस सर्विस को मुफ्त से हटाकर पेड बनाया जा रहा है। ट्विटर ने इसके लिए एक महीने का वक्त दिया है। इसके साथ ही इस सुविधा का लाभ उन्हें ही मिलेगा, जो ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर्स हैं। कई लोग इस सर्विस के बारे में नहीं जानते होंगे, ऐसे में जानिए आखिर क्या होता है ट्वीटडेक।

ट्वीटडेक (TweetDeck) क्या है

आपको जानकारी के लिए बता दें कि ट्वीटडेक को मोबाइल फोन्स में नहीं चलाया जा सकता है। इस फीचर को सिर्फ लैपटॉप और डेस्कटॉप पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है। ट्वीटडेक ट्विटर अकाउंट को मैनेज करने के लिए एक सोशल मीडिया डैशबोर्ड एप्लीकेशन है। इस सुविधा के जरिए आप एक समय पर ही कई अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल सोशल मीडिया मैनेजर, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर और एक वक्त पर कई जगहों से खबरें लेने के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है।

TweetDeck के नए वर्जन की जानकारी

ट्विटर ने कहा कि हमने ट्वीटडेक का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है। ट्विटर ने आगे कहा कि यूजर्स के सभी सर्च, सेव्ड और वर्कफ्लो को अपने नए वर्जन में प्राप्त कर सकते हैं। आगे कहा गया है कि कॉलम पहले की तरह ही काम करेगा।

मिलेंगे ये फीचर्स

ट्विटर ने बताया है कि ट्वीटडेक में कुछ नए फीचर्स दिए हैं। इसमें वीडियो डॉकिंग, स्पेसेज, पोल्स और भी बहुत कुछ दिया गया है। यूजर्स का वेरिफाइड होना जरूरी है। इसकी अधिक जानकारी के लिए https://help.twitter.com/using-twitter/tweetdeck पर जा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories