शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकTweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन...

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

Date:

Related stories

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

चिड़िया उड़ाने के बाद अब Twitter के नाम के साथ ये क्या कर बैठे एलन मस्क, जानकर यूजर्स को लग सकता है सदमा!

Twitter: ट्विटर को जब से एलन मस्क ने अपने हाथों में लिया है तब से ये माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म लगातार सुर्खियों में है। कभी इसके सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव की खबरें आती हैं तो कभी एडिट फीचर को लेकर, तो कभी पेड यूजर्स के लिए अपने कंटेंट पॉलिसी को लेकर भी अन्य सुविधाों को देने की खबरें आती हैं।

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है। इसके तहत TweetDeck (X Pro) यूजर्स भी लंबे पोस्ट, ए़डिट पोस्ट, लॉन्ग वीडियो और ब्लू-टिक वाली सुविधा को उठा सकते हैं।

TweetDeck (X Pro) का सब्सक्रिप्शन लेना हो रहा अनिवार्य

बता दें कि अब TweetDeck (X Pro) यूजर्स को सब्सक्रिप्शन पॉलिसी लेना अनिवार्य होगा। इसके तहत यूजर्स सब्सक्रिप्शन पॉलिसी लेने के बाद से औरों के जैसे लंबे पोस्ट, ए़डिट पोस्ट, लॉन्ग वीडियो और ब्लू-टिक जैसे फीचर्स को पा सकेगा। वहीं कई TweetDeck (X Pro) यूजर्स इस बात को लेकर भी शिकायत करते नजर आ रहे हैं कि उन्हें (X Pro) के खोलने के साथ ही एक पॉप-अप मिल रहा है। इसमें यूजर्स को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ इस प्लेटफॉर्म पर आगे बढ़ने के लिए कहा जा रहा है। जो भी यूजर इस प्रीमियम सब्सक्रिप्शनो को नहीं ले ररे हैं उन्हें डायरेक्ट Twitter पर वापस भेजा रहा है।

TweetDeck का नाम बदलकर लाया गया था XPro

बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर (X) में ढेर सारा बदलाव किया है। TweetDeck पर हुआ ये बदलाव भी उसी का हिस्सा है। पहले जिसे TweetDeck के नाम से जाना जाता था अब बदलाव के बाद वही ‘XPro’ हो गया। मस्क ने अपने आधिकारिक हैंडल से स्वयं इस बदलाव की घोषणा की थी। इसके तहत यूजर आसानी से कई X अकाउंट्स को मैनेज कर सकता है। इसके अतिरिक्त इसमें कई एडवांस फीचर भी हैं। इसमें यूजर अपने पोस्ट को शेड्यूल भी कर सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories