शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकचिड़िया उड़ाने के बाद अब Twitter के नाम के साथ ये क्या...

चिड़िया उड़ाने के बाद अब Twitter के नाम के साथ ये क्या कर बैठे एलन मस्क, जानकर यूजर्स को लग सकता है सदमा!

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

Twitter: ट्विटर को जब से एलन मस्क ने अपने हाथों में लिया है तब से ये माइक्रोब्लागिंग प्लेटफॉर्म लगातार सुर्खियों में है। कभी इसके सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव की खबरें आती हैं तो कभी एडिट फीचर को लेकर, तो कभी पेड यूजर्स के लिए अपने कंटेंट पॉलिसी को लेकर भी अन्य सुविधाों को देने की खबरें आती हैं। आज फिर ट्विटर एक बार खबरों में है पर इसकी वजह है ट्विटर का वो निर्णय जिसने इसकी कायाकल्प को ही बदल दिया है। आइये बताते हैं क्या है पूरी खबर।

अब लोगो के साथ बदल गया ट्विटर का नाम

खबरों की माने तो के मालिक एलन मस्क के दिशानिर्देश पर अब कर्मचारियों ने ट्विट के आधिकारिक नाम को भी बदल दिया है। जो पहले ट्विटर के ट्विट के नाम से जाना जाता था उसे अब पोस्ट के नाम से जाना जाएगा। ट्विटर ने यह बदलाव एंड्रॉएड से लेकर एप्पल तक के फोन में किए हैं। अब हर जगह ट्विटर के ट्विट को पोस्ट के नाम से देखा जा सकता है।

पहले भी हो चुके हैं कई बदलाव

जबसे एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है उन्होनें इसकी कायाकल्प ही बदल दी है। इसके पहले भी ट्विटर अनेकों बदलाव से गुजर चुका है जिसमें सब्सक्रिप्शन पॉलिसी से लेकर पेड यूजर्स के लिए अपने कंटेंट पॉलिसी तक के फीचर हैं। इसके अतिरिक्त अब पैसे देकर ब्लू टिक भी लिया जा सकता है। ये भी ट्विटर के सब्सक्रिप्शन पॉलिसी का ही हिस्सा है।

बढ़ रही है एक्टिव यूजर्स की संख्या

कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर से जुड़ी एक जानकारी सामने लाई है जिसकी माने तो ट्विटर के एक्टिव यूजर्स की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। उनकी माने तो उनके कमान संभालने के बाद से X(ट्विटर) सफलता की नई उचाईयों को छू रहा है और यूजर्स की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। जो एक्टिव यूजर्स पहले 531202332 मिलियन की संख्या में थे उनकी संख्या अब 541562214 मिलियन तक जा पहुंची है। ऐसे में इसे X के बढ़ते क्रेज के रुप में देखा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories