शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकजल्द अलविदा कहेगी ब्लू चिड़िया, नए Twitter Logo के साथ प्लेटफॉर्म पर...

जल्द अलविदा कहेगी ब्लू चिड़िया, नए Twitter Logo के साथ प्लेटफॉर्म पर होंगे कई बड़े बदलाव

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

Twitter Logo: पूरी दुनिया में अपनी धाक जमा चुका ट्विटर अब अलविदा कहने वाला है। जी हां आपने सही पढ़ा। फेमस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉम ट्विटर का नाम बदलने जा रहा है। ट्विटर की पहचान नीली चिड़िया की जगह अब ‘एक्स’ ट्विटर (Twitter Logo) की नई पहचान बनेगा। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अपने ट्विटर प्रोफाइल में एक्स लोगो को लगा दिया है। ऐसे में जल्द ही आपको चिड़िया की जगह एक्स लोगो नजर आएगा। जानिए क्या है आगे की पूरी खबर।

Twitter Logo में होगा चेंज

खबरों में दावा किया जा रहा है कि ट्विटर के लोगो के साथ ही ट्विटर का रंग भी बदलकर नीले से काला हो जाएगा। वहीं, कई खबरो में ये भी दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क ने ट्विटर ब्रांड की जगह एक नए ब्रांड को तैयार करने की योजना बना ली है, जिसका नाम ‘एक्स’ हो सकता है।

एलन मस्क ने शेयर किया नया ‘लोगो’

इस संबंध में एलन मस्क ने एक नया डिजाइन भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसके साथ ही बीते दिन मस्क ने एक्स का एक वीडियो भी शेयर किया था। इसके बाद नए लोगो को लेकर चर्चाओं का सिलसिला शुरू हो गया। इसके अलावा मस्क ने अपने हालिया ट्वीट में कहा है कि हम जल्द ही ट्विटर ब्रांड और सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे। उधर, ये भी कहा जा रहा है कि ट्विटर का डोमेन नाम भी बदला जाएगा। ट्विटर डॉट कॉम की जगह एक्स डॉट कॉम प्लेटफॉर्म का नया यूआरएल हो सकता है।

नए प्लेटफॉर्म में मिल सकती हैं कई नई सुविधाएं

कुछ खबरों में दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क को चीन एप वीचैट काफी पसंद है। ऐसे में मस्क भी कुछ उस प्लेटफॉर्म जैसा ही लाना चाहते थे, यही वजह है कि मस्क काफी समय से इस योजना पर काम कर रहे थे। ऐसे में अब इसे जल्द ही लागू किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीचैट एप एक कमाल का सुपर एप है। इस एप में गेमिंग, सोशल मीडिया से लेकर पेमेंट तक और कई यूटिलिटी सर्विस की फायदा एक ही जगह पर लिया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि एक्स प्लेटफॉर्म पर एक साथ कई सर्विस मुहैया कराई जा सकती हैं। कहा जा रहा है कि इस नए प्लेटफॉर्म पर ऑडियो, वीडियो, पेमेंट, मैसेजिंग, सर्विसिस और असीमित गतिविधियों का एक प्लेटफॉर्म होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories