शनिवार, मई 4, 2024
होमटेकTwitter: क्या चिड़िया को रिप्लेस कर फंस गए हैं मस्क, X का...

Twitter: क्या चिड़िया को रिप्लेस कर फंस गए हैं मस्क, X का लोगो लगाते ही इस देश ने किया बैन

Date:

Related stories

Elon Musk: एलन मस्क ने माना भारत का लोहा, वैश्विक कंपनियों में इन भारतीय मूल के CEO के हुए मुरीद

Elon Musk: धरती के अलग-अलग भूभाग पर भारत का प्रभाव देखने को मिल रहा है। चन्द्रयान-3 की सफलता से लेकर अन्य कई पहलुओं पर विश्व के अनेक राष्ट्रों और दिग्गजों ने भारत का लोहा माना है।

Twitter: एलन मस्क ने जबसे चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (X) को अपने हाथों में लिया है तब से इस प्लेटफॉर्म की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा जानकारी इंडोनेशिया से आई हैं जहां इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके कारण इतने गंभीर हैं कि इसे जानकर यूजर्स चौंक ही जाएंगे। आइये बताते हैं पूरा मामला क्या है।

इंडोनेशिया में प्रतिबंधित हुआ प्लेटफॉर्म

इंडोनेशिया ने इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को अपने देश के अंदर प्रतिबंधित कर दिया है। कारण में इन्होनें स्पष्ट किया है कि इस प्लेटफॉर्म ने ऐसे डोमेन को इस्तेमाल किया है जिसका इस्तेमाल पॉर्न और जुए से संबंधित कंटेंट दिखाने वाली साइट भी करती हैं। सरकार ने स्पष्ट किया कि उन्होनें इस मसले पर बात करने के लिए मस्क समेत ट्विटर के अन्य प्रतिनिधियों से संपर्क साधने की कोशिश की है। हालाकि उनकी तरफ से अभी कोई जवाब सामने नहीं आया है। ऐसे में जब तक ट्विटर अपना स्टैंड क्लियर नहीं कर देती तब तक इंडोनेशिया के लोग इस प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

यूजर्स पहले भी हो चुके हैं खफा

बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान अपने हाथों में ली है तब से ही इसमें लगातार नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं। कभी इसकी वेरिफिकेशन पॉलिसी में बदलाव लाना तो कभी सब्सक्रिप्शन पॉलिसी लॉन्च कर देना। मस्क एंड ट्विटर की टाम के इस कदम से यूजर्स और एडवरटाइजर्स ने पहले भी इस प्लेटफॉर्म को छोड़ा है।

सब्सक्रिप्शन लेने के बाद मिलते हैं एक्सट्रा फीचर्स

ट्विटर पहले सभी यूजर्स को एक समान फैसिलिटी देता था। सब के लिए पॉलिसी एक सी थी। लेकिन एलन मस्क के कमान संभालने के साथ ही इसमें बदलाव किया गया और सब्सक्रिप्शन पॉलिसी लॉन्च की गई। इसके तहत 800 रुपये प्रति माह का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को एडीट फीचर के साथ कुछ अन्य विशेष फीचर्स मिलते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories