शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकElon Musk की नींद उड़ाने आ गया Meta का Threads App, जानिए...

Elon Musk की नींद उड़ाने आ गया Meta का Threads App, जानिए क्या है इसकी खासियतें और कैसे होगा इसका इस्तेमाल

Date:

Related stories

TweetDeck नहीं अब (X Pro) के नाम से जाना जाएगा प्लेटफार्म, सब्सक्रिप्शन फीस के साथ होंगे ये बड़े बदलाव

TweetDeck (X Pro): एलन मस्क ने ट्विटर को एकदम से बदल के रख दिया है। इसको लेकर इतने बदलाव हो रहे हैं कि यूजर्स अब कनफ्यूज ही हो जाये कि वास्तविकता क्या है। अब खबर है कि X (Twitter) ट्विटर ने TweetDeck यानी की (X Pro) यूजर्स के लिए एक बार फिर अपने पॉलिसी में बदलाव किया है और उनके लिए भी सब्सक्रिप्शन वाली पॉलिसी लॉन्च कर दी है।

इंस्टा और यूट्यूब के बाद Twitter भी दे रहा कमाई करने का मौका, ऐसे उठा सकते हैं लाभ

Twitter : एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से लगातार इस चर्चित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से प्रयोग जारी है। कभी ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन पॉलिसी को लेकर बदलाव करता है तो कभी एडिट फीचर के सुविधा में।

Threads App: सोशल मीडिया में तहलका मचाने के लिए एक नए प्लेटफॉर्म ने दस्तक दे दी है। मशहूर कंपनी मेटा ने बहुप्रतीक्षित एप थ्रेड्स एप (Threads App) को लॉन्च कर दिया है। थ्रेड्स एप को माइक्रोब्लॉगिंग एप ट्विटर का दुश्मन माना जा रहा है। इस एप को मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पेश किया है। इस एप को इंस्टाग्राम की टीम ने तैयार किया है। जानिए सोशल मीडिया में धमाका मचाने वाला नया एप क्या है और कैसे काम करेगा।

क्या है Threads App

गौरतलब है कि इस एप की बीते कई दिनों से चर्चा हो रही थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये एक टेक्सट आधारित एप है, जिसमें ट्विटर जैसा इंटरफेस और कई खूबियां दी गई है। थ्रेड्स एप एक टेक्सट बेस्ड सोशल मीडिया एप है। अगर आपने अभी तक ट्विटर का इस्तेमाल किया है तो आप इसका उपयोग आसानी से कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि इसका इंटरफेस ट्विटर के पुराने वर्जन की तरह है।

100 देशों के लिए जारी हुआ एप

मेटा ने थ्रेड्स एप को 100 देशों के लिए जारी किया है। इस एप का उपयोग एंड्रॉइड और आईओएस दोनों तरह के यूजर्स कर सकेंगे। इस नए नवेले एप का इस्तेमाल भारतीय लोग भी कर पाएंगे। हालांकि, इसके लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। मेटा ने इस एप के इस्तेमाल करने के लिए काफी आसान ऑप्शन दिया है। इस एप का इस्तेमाल इंस्टाग्राम एप की मदद से भी किया जा सकता है।

Threads App की खूबियां

थ्रेड्स एप के जरिए एक पोस्ट में 500 अक्षरों में पोस्ट कर सकते हैं। इस एप में एक साथ 10 फोटो और इतनी देर का वीडियो भी डाल सकते हैं। इसके साथ ही इसमें वेब लिंक को भी एड करने का ऑप्शन मिलेगा। वहीं, थ्रेड्स एप में भी यूजर्स किसी को ब्लॉक और फॉलो कर सकते हैं। इसे इंस्टाग्राम से कनेक्ट करने पर आपको वैसी ही लिस्ट दिखाई देगी। इसके अलावा इस एप में भी ब्लू टिक का विकल्प दिया जाएगा। अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट ब्लू टिक वेरिफाइड है तो आपका थ्रेडस अकाउंट भी अपने आप ब्लू टिक वेरिफाइड हो जाएगा। इस एप के लिए फिलहाल कोई चार्ज नहीं है, इसे एप्पल प्ले स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से मुफ्ट में डाउनलोड किया जा सकता है।

थ्रेड्स एप में ये नहीं मिलेगा

मेटा के थ्रेड्स एप में काफी कुछ खास है, वहीं, इस एप में डायरेक्ट मैसेज का ऑप्शन नहीं है। इसमें GIFS और क्लोज्ड फ्रेंड्स का भी विकल्प नहीं दिया गया है।

इस तरह से कर सकते हैं डाउनलोड

थ्रेड्स एप का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास इंस्टाग्राम एप पर अकाउंट होने जरूरी है। इस एप्पल और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें।

इसे इंस्टाल करने के बाद ओपन करें और फिर इसमें इंस्टाग्राम की मदद से लॉगिन करें।

इस एप में लॉगिन करने के बाद आप इंस्टाग्राम के अपने डेटा को इस एप पर ला सकते हैं। इसमें अपनी फोटो, बायो और फॉलोअर्स।

इसके बाद आप इस एप पर ट्विटर की तरह अपने विचार रख सकते हैं मतलब ट्वीट कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories