मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमटेकApple iPhone 16 Series में बेहतर AI परफॉर्मेंस के लिए मिल सकते...

Apple iPhone 16 Series में बेहतर AI परफॉर्मेंस के लिए मिल सकते हैं नए न्यूरल इंजन, जानें लेटेस्ट लीक अपडेट

Date:

Related stories

Apple iPhone 16 Series: दुनिया की सबसे वैल्यूएबल कंपनियों में से एक एप्पल (Apple) इन दिनों अपनी नई आईफोन सीरीज एप्पल आईफोन 16 सीरीज (Apple iPhone 16 Series) पर काम कर रही है। नई सीरीज के लॉन्च होने में अभी लगभग 6 महीने से अधिक का वक्त है। ऐसे में आए दिन इसके नए-नए अपडेट सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि एप्पल नई सीरीज में एआई फीचर्स दे सकती है। टेक कंपनी आईओस 18 (IOS 18) के साथ एआई फीचर्स को उतारा जा सकता है।

Apple iPhone 16 Series में AI फीचर्स

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एप्पल कई एआई फीचर्स पर काम कर रहा है। ऐसे में इन्हें आईओस 18 अपडेट के साथ पेश किया जा सकता है। इन फीचर्स से यूजर्स का आईफोन एक्सपीरियंस काफी बदल जाएगा। वहीं, सैमसंग कंपनी ने हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी एस24 सीरीज (Samsung Galaxy S24 Series) को एआई फीचर्स से लैस करके पेश किया है।

नई चिपसेट के साथ नया न्यूरल इंजन

मीडिया में जारी कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एप्पल ए18 चिपसेट को अपग्रेड करेगा। इसे नए अपडेट के साथ अपकमिंग आईफोन सीरीज में लाया जा सकता है। इसके साथ ही एप्पल नेक्सट जेनरेशन वाली एम4 चिप में पहले से अधिक कोर लाने के साथ एक न्यूरल इंजन पर भी जोर दे रहा है।

पहले से ज्यादा होंगे न्यूरल इंजन

आपको बता दें कि लेटेस्ट आईफोन 15 सीरीज में 16 कोर वाले न्यूरल इंजन दिए गए हैं। वहीं, आईफोन 14, आईफोन 13 और आईफोन 12 सीरीज में भी यही कंडीशन है। हालांकि, आईफोन 11 और आईफोन एक्सएस में 8 कोर वाले न्यूरल इंजन थे। वहीं, आईफोन 8 सीरीज में सिर्फ 8 कोर वाले न्यूरल इंजन दिए गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईओएस 18 को WWDC 2024 इवेंट के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर नहीं कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories