मंगलवार, मई 21, 2024
होमटेकApple MacBook Pro की कीमत में खरीद सकते हैं शानदार कार, फीचर्स...

Apple MacBook Pro की कीमत में खरीद सकते हैं शानदार कार, फीचर्स जानकर रह जाएंगे दंग

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple MacBook Pro: एप्पल ने स्केरी फास्ट इवेंट 2023 (Apple Scary Fast Event 2023) में नए मैकबुक प्रो (Apple MacBook Pro) और आईमैक को लॉन्च कर दिया है। साथ ही नई चिप को भी उतारा है। इस इवेंट में एप्पल ने अपने सबसे महंगे मैकबुक को पेश किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें ढेर सारे एडवांस फीचर्स दिए हैं। कंपनी ने इस नए मैकबुक प्रो में लेटेस्ट चिप M3 का इस्तेमाल किया है। ये इंडिया में पेश होने वाला सबसे महंगा मैकबुक है। इस मैकुबक की कीमत में आप एक दमदार कार को घर ला सकते हैं। आगे पढ़ें इसकी डिटेल।

नए MacBook Pro की कीमत 7.69 लाख

एप्पल के नए मैकबुक प्रो को दो वेरिएंट में लाया गया है। इसका 16 इंच वाला वर्जन M3 चिप के साथ आता है। इसमें 48GB रैम के साथ 1TB की SSD स्टोरेज दी गई है। इसके बेस मॉडल की कीमत 399900 रुपये है।

यहां पर आपको बता दें कि एप्पल ने इसमें कस्टमाइजेशन के लिए काफी ऑप्शन दिया है। अगर आप इस मैकबुक में स्पेक्स को बढ़ाते हैं तो इसकी कीमत भी बढ़ जाएगी। इसके 16 इंच वाले वेरिएंट में 128GB रैम के साथ आपको 1 लाख रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे। इस तरह से इसकी कीमत 499900 रुपये हो जाती है।

इनके लिए चुकानी होगी एक्सट्रा कीमत

इतना ही नहीं अगर आप मैकबुक की स्टोरेज को और बढ़वाते हैं और इसे 8TB SSD स्टोरेज के साथ लेते हैं तो आपको 2.2 लाख रुपये एक्सट्रा देने होंगे। इस तरह से 16 इंच के मैकबुक प्रो की कीमत 7.19 लाख रुपये हो जाएगी।

इसके अलावा कई प्रोफेशनल्स को अपने काम के लिए फाइनल कट प्रो और लोजिक प्रो की जरूरत होती है। ऐसे में एप्पल इन एप्लिकेशन को प्री-इंस्टॉल करके देगा। मगर इसके लिए यूजर्स को कीमत अदा करनी होगी। फाइनल कट प्रो के लिए 29900 रुपये और लोजिक प्रो के लिए 19900 रुपये चुकाने होंगे। इस तरह से 16 इंच के मैकबुक प्रो की कीमत 7.69 लाख रुपये हो जाएगी।

Apple MacBook Pro की खूबियां

नए मैकबुक प्रो के M3 चिप वाले 14 इंच के वेरिएंट की शुरुआती कीमत 169900 रुपये और इसके एनहान्ड वर्जन की कीमत 199900 रुपये है। वहीं, M3 चिप के साथ 16 इंच वाले वेरिएंट की कीमत 249900 रुपये है। एप्पल ने इसके 14 इंच वाले वेरिएंट को नए ब्लैक स्पेस कलर में पेश किया है। इसमें एल्यूमिनियम फिनिश दी है। इसमें मैजिक कीबोर्ड, मैजिक ट्रैकपैड और मैजिक माउस दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories