गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकApple Watch ने 29 साल की महिला को सही समय पर किया...

Apple Watch ने 29 साल की महिला को सही समय पर किया अलर्ट, खतरनाक ब्लड क्लॉट से इस तरह बचाई जान

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple Watch: दुनिया में जितनी तेजी से तकनीक बदल रही है, उतनी ही तेजी से कई बीमारियां इंसान को परेशान कर रही हैं। कई बार लोगों को पता नहीं लगता मगर एडवांस तकनीक के साथ आने वाली एप्पल वॉच (apple watch) काफी मददगार साबित होती है। दरअसल आपने पहले भी सुना होगा या फिर पढ़ा होगा कि एप्पल स्मार्टवॉच ने किसी बड़े खतरे से लोगों को सतर्क कर दिया। ऐसे में एक ताजा मामला सामने आया है, जिसमें एप्पल वॉच ने एक इंसान की जान (apple watch saves life) सही समय पर जान बचा ली।

apple watch saves woman life

बताया जा रहा है कि 29 साल की Kimmie Watkins की जिंदगी को एप्पल वॉच ने (apple watch 29 year old woman life) खत्म होने से बचा लिया। Kimmie Watkins ने बताया कि वह नींद की झपकी ले रही थी, तभी उसकी एप्पल वॉच (Apple watch news) ने बहुत हाई हार्ट रेट का अलर्ट भेजा। उस महिला ने दावा किया कि अलर्ट के बाद उसकी हार्ट रेट 178 बीट प्रति मिनट की गति से चल रही थी।

ये भी पढ़ें: fossil और Apple पर बिजली गिराएगी Samsung Galaxy Watch 6! थका देंगी स्मार्टवॉच की खासियतें

इस तरह से बची महिला की जान

एप्पल वॉच के एडवांस सेफ्टी फीचर (apple watch safety features) ने वक्त रहते 29 साल की महिला की जान बचा ली। Kimmie Watkins ने कहा कि मैं काफी किस्मत वाली हूं कि मेरी सही समय पर नींद खुल गई वरना बड़ा हादसा हो सकता था। इसके बाद मेरा पार्टनर ही मुझे ढूंढता। महिला ने बताया कि एप्पल वॉच करीब 10 मिनट से मुझे हाई हार्ट रेट का अलर्ट दे रही थी। बता रही थी कि मेरी हार्ट रेट काफी तेज बनी हुई है।

महिला ने कराया अपना चेकअप

Kimmie Watkins ने बताया कि मैं जब इस घटना के बाद डॉक्टर के पास गई तो पता चला कि मेरी बॉडी में जिंदगी खत्म करने वाला खून का धक्का (life-threatening blood clot) है। मालूम हो कि एप्पल ने कुछ ही समय पहले WWDC 2023 के दौरान एप्पल वॉच watchOS 10 में मेंटल हेल्थ का फीचर एड किया था। इसके लिए कंपनी ने अपनी वॉच में एडवांस तकनीक को जोड़ा है।

ये भी पढ़ें: ये हैं सबसे अधिक रेंज देने वाली धाकड़ Electric Cars, लिस्ट में तीसरे नंबर की कार से कर सकते हैं लंबा सफर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories